डेरा प्रमुख की धमकी-निहंगों ने किया सही काम,मेरे डेरे में घुसकर देखे पुलिस होगा बुरा अंजाम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 09:52 AM (IST)

समानाः पुलिस ने डोडा बेचने के आरोप में एक डेरा प्रमुख को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार थाना सदर समाना के गांव कादराबाद के एक डेरे के प्रमुख व डेरे में बने गुरुद्वारा साहिब के हेड ग्रंथी हरजीत सिंह ने पब्लिक अनाउंसमेंट कर पटियाला में निहंगों द्वारा ए.एस.आई का हाथ काटने का समर्थन कर खेतों में काम कर रही लेबर को डोडे (अफीम) बेचने की बात कही।

इसके साथ ही कहा कि कोई पुलिस वाला गुरुद्वारे में घुसकर देखे तो उसका हाल पटियाला के ए.एस.आई. से बुरा होगा। । वह डेरे में ही अफीम की खेती करता था।  45 वर्षीय हेड ग्रंथी ने कहा कि ए.एस.आई. का हाथ काटने वाले निहंगों ने सही काम किया है। निहंगों के डेरे श्री खिचड़ी साहिब गुरुद्वारा में जिस तरह से पुलिस घुसी, उनके डेरे में घुसेगी तो इससे भी बुरा अंजाम करेंगे। पुलिस में हिम्मत है तो वह उसे गिरफ्तार करके दिखाए।
 
उसने धमकाते हुए कहा कि पुलिस गांव से कोरोना वायरस के मरीजों को निकाल कर सही काम नहीं कर रही है। इसके गंभीर नतीजे भुगतने होंगे। गाजेवास पुलिस चौकी से एएसआइ गुरदेव सिंह पुलिस पार्टी लेकर तुरंत डेरे में पहुंचे। आरोपी हेड ग्रंथी हरजीत सिंह के पास से पांच किलो डोडे पोस्त बरामद हुआ। ए.एस.आई. गुरदेव सिंह ने बताया कि आरोपी को सोमवार देर रात पकड़ लिया था, जिसके बाद मंगलवार को उसे अदालत में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

 पुलिस अधिकारियों ने बताया कि  हरजीत सिंह की परवरिश अलग-अलग डेरों में हुई है। करीब बारह साल पहले उसने कादराबाद में पंचायती जमीन पर डेरा बनाते हुए यहां पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब का स्वरूप रख गुरुद्वारा स्थापित कर लिया था। उसे बलबेड़ा के डेरा मुखी की तरह ही अडियल स्वभाव का बताया जा रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News