शिवसेना नेता हनी महाजन पर हमला करने वाले तीन आरोपी हथियारों सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 07:28 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): पंजाब पुलिस आज उस समय भारी सफलता मिली जब 10 फरवरी को धारीवाल में शिवसेना हिन्दोस्तान के यूथ विंग के पंजाब अध्यक्ष हनी महाजन पर फायरिंग करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके उनसे असला व गोली सिक्का बरामद किया। इस गोलीकांड में हनी महाजन घायल हो गए थे जबकि उनका एक साथी अशोक कुमार मारा गया था। 
    
जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर स्र्वणदीप सिंह ने बताया कि शाहपुरकंडी पुलिस ने 27 मार्च को एक नाके पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिनसे रिवाल्वर तथा गोली सिक्का बरामद हुआ था। तब आरोपियों की पहचान जगमीत सिंह उर्फ मीत पुत्र नरिन्द्र सिंह निवासी पब्बा रानी कलां पुलिस स्टेशन डेरा बाबा नानक, लवप्रीत सिंह उर्फ लव पुत्र लखबीर सिंह निवासी जग्गियाखुर्द पुलिस स्टेशन फतेहगढ़ चूडियां तथा रजिन्द्र सिंह उर्फ निक्कु पुत्र कश्मीर सिंह निवासी गुन्नोपुर पुलिस स्टेशन भैणी मीयां खां के रूप में हुई। पुलिस अधिकारी के अनुसार आरोपी दसूहा से एक आई20 कार तथा कत्थुनंगल से मोटरसाइकिल लूटने सहित जिला पुलिस बटाला के गांव ढिल्लवां में एक पूर्व सरपंच दलबीर सिंह की हत्या के लिए भी आरोपी थे। 10 फरवरी को जब अशोक कुमार की धारीवाल में हत्या की गई थी तथा हनी महाजन को घायल किया गया था उस संबंधी धारीवाल पुलिस ने हत्या संबंधी केस भी दर्ज किया हुआ है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हनी महाजन पर हमला करने संबंधी सारी योजना खतरनाक गैंगस्टर सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुख भिखारीवाल पुत्र सुलक्खन सिंह निवासी गांव भिखारीवाल ने बनाई थी क्योंकि वह धारीवाल क्षेत्र में शराब के कारोबार पर अपना कंट्रोल करना चाहता था तथा हनी महाजन उसके रास्ते में मुख्य रूकावट था। सुख भिखारीवाल ने हनी महाजन की हत्या करने के लिए यह योजना बनाकर आगे इस काम का ठेका मंदीप सिंह उर्फ दीपा तथा हरजिन्द्र सिंह उर्फ जिंदा को दिया था परंतु इन दोनों आरोपियों ने हनी महाजन की हत्या करने की जिम्मेदारी आगे गिरफ्तार हुए जगमीत सिंह, लवप्रीत सिंह तथा रजिन्द्र सिंह उर्फ निक्कु को सौंपी थी। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने एक 9 एम.एम पिस्टल, दो मैगजीन तथा जिंदा 21 कारतूस, इसी तरह 30 बोर का पिस्टल तथा 18 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। अब तक आरोपियों से पूछताछ के अनुसार आरोपियों ने हनी महाजन की हत्या करने के लिए गुरदासपुर स्थित एक मकान भी किराए पर लिया था जिसका प्रबंध गिरफ्तार आरोपी रजिन्द्र सिंह उर्फ निक्कु ने किया था। इसी तरह हनी महाजन की हत्या करने के लिए कार व हथियार का प्रबंध आरोपी हरजिन्द्र सिंह ने करके इन लोगों को दिया था। 10 फरवरी को आरोपियों ने गोलीकांड करके वहां से भागने में सफलता प्राप्त कर ली थी परंतु अब यह पकड़े गए हैं, इनसे अभी पूछताछ जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News