ठग एजेंट ने पंजाबी युवकों को लीबिया में फंसाया, कैबिनेट मंत्री ने खुद दी जानकारी

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 10:36 AM (IST)

पंजाब डेस्क: एजेंटों द्वारा धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है कि 12 नौजवान लीबिया में फंसे हुए हैं। पंजाब कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने ट्वीट कर यह जानकारी सांझी की है। उन्होंने बताया कि 12 नौजवान जिसमें से 7 जिला रोपड़, एक मोगा, कपूरथला, हिमाचल और बिहार से एक-एक युवक वहां फंसे हुए हैं। उन्होंने बताया कि यह नौजवान लीबिया की एल.सी.सी. सीमेंट फैक्टरी बेंगाजी में है। वह एक फर्जी एजेंट की वजह से वहां फंसे हुए हैं। 

PunjabKesari

बता दें कि श्री आनंदपुर साहिब के निकटवर्ती गांव लंग मजारी के 5 युवकों सहित कुल 12 युवक एक ठग एजैंट द्वारा ठगे जाने के बाद लीबिया में नरक की जिंदगी जीने को मजबूर हैं और उनके परिजन अब सरकार और प्रशासन से उनकी वापसी के लिए गुहार लगा रहे हैं।

लीबिया में फंसे उन युवकों के परिजनों ने शनिवार को मजारी गांव में पत्रकारों से बात की और अपने जवान बेटों के दर्द की कहानी सुनाई। उन्होंने बताया कि दिल्ली के एक एजैंट के झांसे में आकर उनके बेटे सुनहरे भविष्य की तलाश में दुबई पहुंचे और दुबई से इन युवकों को एजैंट ने लीबिया भेजा। परिजनों ने बताया कि उन 12 युवकों का लीबिया में काफी बुरा हाल है, उन्हें खाना-पानी नहीं दिया जा रहा और उनसे मारपीट भी की जा रही है।
इस अवसर पर जब उन युवकों से फोन पर बात की गई तो उन्होंने आपबीती सुनाते हुए केंद्र व राज्य सरकारों से अपील की कि उन्हें शीघ्र भारत वापस बुला लिया जाए। 

लंग मजारी गांव के सरपंच बामदेव ने गांव के गण्यमान्य लोगों के साथ मिलकर सरकार व प्रशासन से इन गरीब परिवारों का हाथ थामने और दिल्ली के एजैंट के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की ताकि वह किसी अन्य व्यक्ति से धोखा न कर सके। रणजीत सिंह, हरदीप सिंह पंच, तारा सिंह, प्रेम सिंह, जसवीर सिंह, नरंजन सिंह, गुरचरण सिंह नंबरदार, बलजीत कौर, परमाला देवी, शर्मिला देवी, आरुषि सहित अन्य मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News