टिफिन बम मामले में हिमाचल पुलिस ने एक और युवक को किया गिरफ्तार, हो सकते है बड़े खुलासे

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 02:22 PM (IST)

नंगल(गुरभाग सिंह): नंगल के साथ लगते जिला ऊना (हिमाचल प्रदेश) में टिफिन बम मामले में एक और स्थानीय युवक की गिरफ्तारी हुई है। बम मामले को सुलझाने के लिए बनाई गई ‘एस.आई.टी.’ ने सिंगा गांव में छापा मारकर मनीष कुमार (26) को गिरफ्तार किया है। नौजवान को जांच-पड़ताल के लिए पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

टिफिन बम गिरोह का पता लगाने के लिए पुलिस की एस.आई.टी. प्रमुख विमुक्त रंजन के नेतृत्व में जांच कर रही है। जांच के दौरान टिफिन बम मामले में उक्त युवक का शामिल होना सामने आया है जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने गुरुवार रात को सिंगा गांव में दबिश देकर युवक को गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि टिफिन बम का मामला ऊना में सामने आने के बाद प्रदेश की सुरक्षा एजैंसियों के भी कान खड़े हो गए हैं। चर्चा है कि पंजाब की सीमा से लगते जिला ऊना में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खतरे की घंटी बज गई है। हैरानी तो यह है कि स्थानीय युवकों की टिफिन बम और गैर-कानूनी हथियारों को लेकर किसी भी सुरक्षा एजैंसी को भनक तक नहीं लगी और युवक इस गैर-कानूनी कामों को अंजाम देने में बेखौफ जुटे रहे।

जिक्रयोग्य है कि गांव सिंगा में टिफिन बम मिलने के मामले में पुलिस ने गत सप्ताह एक जवान को गिरफ्तार किया था। मौके पर कुएं में से विस्फोटक सामग्री और एक पिस्तौल भी बरामद किया गया था। मामले को लेकर पुलिस ‘एस एफ एल’ टीम से भी राय ले रही है कि किस विस्फोटक सामग्री का प्रयोग किया गया है। पंजाब पुलिस अब यह भी पता लगाने में जुट गई है कि इन युवकों का पंजाब, हिमाचल और अन्य राज्यों में कितना नैटवर्क है और कौन-कौन लोग इनमें शामिल हैं। वहीं हिमाचल पुलिस ने हिमाचल में भी इस टिफिन बम से पर्दा हटाने के लिए ‘एस.आई.टी.’ का गठन किया है। अब हिमाचल पुलिस पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए युवकों को ट्रांजिट रिमांड पर लाने की तैयारी कर रही है ताकि प्रदेश में हुई अलग-अलग वारदातों को लेकर इन युवकों से पूछताछ की जा सके। ‘एस.आई.टी.’ प्रमुख विमुक्त रंजन ने कहा कि टिफिन बम मामले में एक युवक की गिरफ्तारी की गई है। मामले की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News