नशा तस्करी रोकने के लिए सरहद पर BSF लगाए CCTV कैमरे: कैप्टन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 10:42 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सरहदी इलाकों में नशे की तस्करी को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कर्मचारियों और नशा तस्करों के बीच कथित गठजोड़ को तोडऩे के लिए सरहद पर बीएसएफ कर्मचारियों की तैनाती की मियाद घटाने का सुझाव आज दिया।

कैप्टन ने राज्य में नशे की तस्करी को रोकने के लिए सरहद पर सभी नाकों पर वाईफाई सी.सी.टी.वी. कैमरे भी स्थापित करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने नशे के विरुद्ध लड़ाई में तालमेल के लिए पड़ोसी राज्यों और केंद्रीय एजेंसियों के साथ सूचना के आदान-प्रदान की भी जरूरत पर जोर दिया। नशे के खिलाफ सरकार की मुहिम का जायता लेते हुए कैप्टन सिंह ने नशे के विरुद्ध तालमेल के साथ कार्यवाही का न्योता दिया और कहा कि एस.टी.एफ. को पंजाब पुलिस के अधीन लाने का फैसला इसी जरूरत के कारण लिया गया है। 

सिंह ने स्पष्ट किया कि विशेष टास्क फोर्स (एसटीएफ) अब पंजाब पुलिस के डी.जी.पी. के नियंत्रण में कार्य करेगी जिस तरह कि इंटेलिजेंस और विजीलेंस विभाग करते हैं। सभी प्रांतीय और केंद्रीय एजेंसियों में और तालमेल की पहुंच अपनाए जाने की जरूरत पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि इस समय सबसे बड़ी समस्या बने नशे के अलावा अन्य अपराधों से निपटने के लिए भी ज्यादा तालमेल की जरूरत है जिनमें मानव तस्करी, आतंकवाद, हथियारों की तस्करी और मासूम लोगों से ठगी करने वाले अनाधिकृत ट्रैवल एजेंट शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News