कल होगा विधानसभा का स्पैशल सत्र, कांग्रेस विधायकों को उपस्थित होने के निर्देश जारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 05:33 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र कल यानि 3 सितम्बर 2021 को बुलाया गया है। इस विशेष सत्र में शामिल होने के लिए कांग्रेस पार्टी के विधायकों को कल सुबह 9:30 बजे विधानसभा में उपस्थित होने की हिदायत दी है। जानकारी के अनुसार पंजाब कैबिनेट की बीते दिनों हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया था कि श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के ऐतिहासिक 400 वर्षीय प्रकाश पर्व के संबंध में पंजाब विधानसभा में एक दिन की विशेष बैठक बुलाई जाएगी। 

कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में भारतीय संविधान के आर्टिकल 174 (1) के अंतर्गत विधानसभा का 15वां सैशन बुलाने के लिए राज्यपाल को सिफारिश करने की परवानगी दी। सरकारी समय के अनुसार सैशन 10 बजे सुबह शोक संकल्पों के साथ शुरू होगा। इसके इलावा सुबह 11 बजे श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400 वर्षीय प्रकाश पर्व मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पंजाब के राज्यपाल और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह को विशेष सैशन के लिए मेहमान के तौर पर न्योता पत्र देंगे। 

आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस के नए प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने भी बीते दिनों 5 से 7 दिन का विधानसभा सैशन बुलाने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि एक दिन के सैशन में सभी मुद्दों पर बात नहीं हो सकती, जिस वजह से सैशन को बढ़ाया जाए।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News