पंजाब के हजारों ट्रक ऑपरेटर इस तारीख से लगाएंगे अनिश्चितकालीन धरना, जानें क्यों

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 01:49 PM (IST)

पटियाला : पंजाब सरकार की तरफ से पिछली कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार द्वारा राज्य में सभी ट्रक यूनियनों को भंग करने के फैसले को लागू करने के ऐलान से ट्रक ऑपरेटर की चिंता बढ़ गई है। सरकार के इस फैसले के खिलाफ 4 प्रमुख ट्रक ऑपरेटर यूनियनों द्वारा बनाए गए संयुक्त मोर्चा ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने 20 दिसम्बर से लाडोवाल टोल प्लाजा पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का ऐलान किया है।

मोर्चा के नेता ट्रांसपोर्ट विंग शिरोमणि अकाली दल के परमजीत सिंह फाजिल्का, ऑल पंजाब ट्रक यूनियन के हैप्पी संधू, ऑल पंजाब ट्रक एकता के गुरनाम सिंह जौहल और पंजाब ट्रक एकता के रेशम सिंह ने बताया कि पंजाब की पिछली कैप्टन अमरिंदर सरकार की तरफ से ट्रक यूनियनों को भंग करने के फैसले के साथ राज्य में 55,000 से अधिक ट्रक कबाड़ में बिक गए थे और ट्रक ऑपरेटर बेरोजगार हो गए थे।
 
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय आम आदमी पार्टी ने वादा किया था कि ट्रक यूनियनों की बहाली की जाएगी परन्तु पिछले दिनों मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐलान किया कि अमरिंदर सरकार का फैसला ही लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले के साथ ट्रक ऑपरेटर परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों के रोजगार खत्म करके ‘आप’ सरकार क्या साबित करना चाहती है? उन्होंने कहा कि संयुक्त मोर्चा में पंजाब के सभी ट्रक ऑपरेटर एक झंडे के नीचे इकट्ठा हो गए हैं और 20 दिसम्बर से लाडोवाल (फिल्लौर) टोल प्लाजा पर अनिश्चितकाल का धरना शुरू किया जा रहा है जिसमें पूरे पंजाब के ट्रक ऑपरेटर शामिल होंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News