पंजाब सरकार की नीति से भड़के ट्रक ऑप्रेटर, आज बुलाई मीटिंग

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 09:21 AM (IST)

पटियाला(परमीत/ लखविन्दर): पंजाब में धान के शुरू हुए सीजन को लेकर ढुलाई के मामले में ऑल पंजाब ट्रक एकता की बैठक 8 अक्तूबर को रामपुरा फूल ट्रक यूनियन में बुलाई गई है।  इस मामले में गठित की गई 15 सदस्यीय कोर कमेटी के मैंबर परमजीत सिंह फाजिल्का ने बताया कि बैठक में पंजाब के 64,000 ट्रक ऑप्रेटर शामिल होंगे और इसमें ट्रक ऑप्रेटरों को पेश मुश्किलों पर चर्चा की जाएगी। इस एकता कमेटी में 134 ट्रक यूनियन मैंबर हैं। 

15 सदस्यीय कमेटी के मैंबर परमजीत सिंह फाजिल्का ने बताया कि बैठक में ट्रक ऑप्रेटरों को आने वाली मुश्किलों पर चर्चा की जाएगी। जहां ट्रैक्टर-ट्रालियों से काम करवाने की इजाजत के कारण मुश्किल झेलनी पड़ रही है वहीं पंजाब की मौजूदा सरकार के आदेश पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों का उल्लंघन हैं।  उन्होंने बताया कि सबसे बड़ी मुसीबत यह है कि मंडी सुपरवाइजर को ट्रक का गेट पास जारी करने के लिए फोटो अपलोड करने की मंजूरी दी गई है।

एक तो सुपरवाइजर शरणार्थी 5 बजे तक ड्यूटी करने की बात कर रहे हैं और दूसरा एक सुपरवाइजर सभी ट्रकों की फोटो अपने मोबाइल में अपलोड कैसे कर सकता है, इस पर सवाल खड़े हो गए हैं।  उन्होंने कहा कि पहले सीजन शुरू होने के 26 से 28 दिनों में मंडियों में से फसल उठाई जाती थी पर नए नियम लागू होने के साथ यह फसल उठाने में दोगुना समय लग  सकता है।  ऐसे हालात में सबसे बड़ी मार किसानों को पड़ेगी क्योंकि अपनी फसल बेचने के बाद भी किसान बंधा रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News