पंजाब पुलिस में टीकाकरण अभियान की शुरुआत, DGP दिनकर गुप्ता को लगा पहला टीका

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 07:19 PM (IST)

पंजाबः पंजाब में फ्रंटलाइन वर्करों के लिए कोविड-19 टीकाकरण मुहिम के दूसरे पड़ाव में आज पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने पहला टीका लगवाया। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृृह) अनुराग अग्रवाल सहित पुलिस के अन्य उच्चाधिकारियों ने भी टीका लगवाया। टीकाकरण मुहिम के दूसरे पड़ाव में प्रदेश भर में लगभग 82789 पुलिस कर्मचारियों को कोविड-19 टीका लगाया जाना है।

टीकाकरण मुहिम की शुरूआत से पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को गार्ड आफ आनर दिया गया, जिसके बाद उन्होंने पंजाब पुलिस मुख्यालय में पुलिस शहीद स्मारक पर आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई के दौरान जान गंवाने वाले विभिन्न रैंकों के 1800 पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब पंजाब और देश के बाकी हिस्सों में कोविड-19 चरम पर था तब पूरी पुलिस फोर्स और फ्रंटलाइन वकर्रों ने दिन रात काम किया। पुलिस ने कानून व्यवस्था को बनाए रखने के अलावा कोरोना काल में लगाए गए दो महीने के कर्फ्यू के दौरान भोजन, दवाएं और अन्य जरूरी चीजें भी घर-घर जाकर उपलब्ध करवाई।

उन्होंने बताया कि कुल 6153 पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिनमें से 6086 ने कोरोना को मात दी। पंद्रह पुलिस कर्मी अभी कोरोना पॉजिटिव हैं। कोरोना के कारण पुलिस के 52 अधिकारियों और छह पंजाब होम गार्ड के जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News