शराब कांडः पीड़ितों को मिले न्याय तथा आरोपियों को सजा: भगवंत मान

8/7/2020 7:56:38 PM

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के प्रधान भगवंत मान ने कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से आग्रह किया है कि जहरीली शराब पीने से मारे गये परिवारों को न्याय तथा अपराधियों को कड़ी सजा मिले। मान ने आज यहां एक बयान में कहा कि सरहदी जिले तरनतारन, अमृतसर तथा गुरदासपुर में हुए जहरीली शराब कांड के कई दिन बाद मृतकों के परिजनों से मिलने आज तरनतारन पहुंचे मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह को उनके आलीशान फार्महाउस से बाहर निकालने में उन्हें धरने, प्रदर्शन और गिरफ्तारियां तक देनी पड़ी। लोकहित के लिए पार्टी सड़क से विधानसभा और संसद तक आवाज बुलंद करेगी। 

ज्ञातव्य है कि सरहदी क्षेत्र तरनतारन ,अमृतसर और गुरदासपुर जिले में जहरीली शराब पीने से 112 लोगों की मौत हो गई थी। घटना के कई दिन बाद आज मुख्यमंत्री पीड़ित परिवारों का हाल-चाल पूछने तरनतारन पहुंचे। उन्होंने कहा कि 29 जुलाई को जहरीली शराब से पहली मौत की खबर आई थी। इन 10-11 दिनों में करीब 113 मौतें हो चुकी हैं और यह सिलसिला रुका नहीं। कैप्टन अपने हैलीकापटर से शाही अंदाज में तरनतारन पहुंचे। जहां उनका भव्य स्वागत हुआ। पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और मुआवजा राशि दो लाख से बढ़ाकर पांच लाख रूपए कर दिये लेकिन इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सके, जबकि वो खुद ही मौतों को हत्या बता रहे हैं। 

सांसद भगवंत मान ने कहा कि सबसे जरूरी तो यह था कि वो इस धंधे में शामिल विधायक तथा अन्य कांग्रेसियों पर हत्या काम मामला दर्ज करवाते। शर्म की बात तो यह है कि मुख्य विपक्षी दल को मुख्यमंत्री को तरनतारन भेजने के लिए कितनी जद्दोजहद करनी पड़ी।


Mohit

Related News