भटूरों में मक्खियां निकलने की वीडियो वायरल, दुकान पर छापेमारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 04:04 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): वैष्णो भोजन भंडार नजदीक रेलवे स्टेशन की दुकान के भटूरों में से मक्खियां निकलने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। विभाग ने उक्त दुकान पर छापेमारी करके जहां भटूरों और छोलों के सैंपल भरे, वहीं जांच में पाया गया है कि गन्दगी और मक्खियों के माहौल में खाना व अन्य पदार्थ तैयार करके ग्राहकों को दिए जा रहे थे। यह दुकान फूड सेफ्टी के लाइसेंस से बिना चल रही थी।

Image result for रेलवे स्टेशन पर भटूरे और छोला

जिला स्वास्थ्य अफसर डा. चरनजीत ने बताया कि पिछले दिनों एक दुकान की वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें दिखाया गया था कि भटूरों में से मरी मक्खियां निकली हैं। दुकान के मुलाजिम भी वीडियो में मान रहे थे कि उनकी गलती है। डा. चरनजीत ने बताया कि उनके नेतृत्व में की गई छापेमारी में पाया गया कि जहां खाना व अन्य पदार्थ तैयार हो रहे थे, वहीं काफी गन्दगी थी और मक्खियां भिन-भिना रही थी। एक हफ्ते का दुकान को नोटिस जारी किया गया है, यदि एक हफ्ते के बाद भी दुकानदार की ओर से पाई गई खामियों में सुधार नहीं किया जाता तो दुकान को सील कर दिया जाएगा। दुकानदार को फूड सेफ्टी का लाइसेंस लेने के लिए भी आदेश जारी कर दिए गए हैं।

माडरन बेकरी में भी गन्दगी की भरमार
सरकारी मैडीकल कॉलेज की बैकसाइड स्थित अमृतसर की मशहूर माडरन बेकरी में भी गन्दगी के आलम में खाना व अन्य पदार्थ तैयार हो रहे हैं। डा. चरनजीत ने बताया कि बेकरी में गन्दगी की भरमार थी। दुकानदार को एक हफ्ते का नोटिस जारी करके सुधार लाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि बेकरी से रस, पनीर, सैंडविच, मैदा आदि के सैंपल लिए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News