करप्शन के खिलाफ Vigilance Action, ASI रिश्वत लेता रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 07:26 PM (IST)

चंडीगढ़ :  पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने सोमवार को लुधियाना शहर के पुलिस स्टेशन डिवीजन नंबर 5 में तैनात ASI चरणजीत सिंह को 2,70,000 रुपए की रिश्वत मांगने और लेने करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।  भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होने के बाद उसने ब्यूरो के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। 

राज्य विजिलेंस ब्यूरो के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में लुधियाना शहर के जवाहर नगर कैंप में होटल ताज के मालिक कमलजीत आहूजा द्वारा मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई लाइन में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर उक्त पुलिस कर्मी के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज किया जा चुका है। शिकायतकर्ता ने अपनी ऑनलाइन शिकायत में आरोप लगाया है कि उक्त एएसआई ने उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ उक्त थाने में पहले से दर्ज मामले में धारा 307, 379-बी आईपीसी जोड़ने की धमकी देकर उससे अवैध रिश्वत ली तथा उससे और रिश्वत की मांग कर रहा है। 

प्रवक्ता ने बताया कि सत्यापन के दौरान शिकायत में लगाए गए आरोप सही पाए गए हैं और जांच में पाया गया कि एएसआई चरणजीत सिंह ने इस थाने के एसएचओ के नाम पर 2,70,000 रुपए की रिश्वत ली थी तथा शिकायतकर्ता को अपना होटल सुचारू रूप से चलाने देने के लिए 2 लाख रुपये प्रति माह की रिश्वत भी मांगी थी। उन्होंने बताया कि इस जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त एएसआई चरणजीत सिंह के खिलाफ विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला पहले ही दर्ज किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान संबंधित एसएचओ और अन्य अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News