AAP विधायक की शिकायत पर Vigilance का एक्शन, सरकारी कर्मचारी और ठेकेदार गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 12:52 PM (IST)

बुढलाडा : बुढलाडा के हलका विधायक और आम आदमी पार्टी के कार्यकारी प्रधान प्रिंसिपल बुधराम की शिकायत पर विजिलेंस (Vigilance) ने सख्त एक्शन लिया है। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (Vigilance Bureau) ने मानसा जिले की नगर परिषद (एम.सी.) बुढलाडा के अधिकारियों/कर्मचारियों और ठेकेदार के खिलाफ सड़क निर्माण में एक दूसरे से मिलीभगत से अनियमितताएं करने और सरकार को लाखों रुपए का वित्तीय नुकसान पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया है और जे.ई. व ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया है।  

इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य विजिलेंस (Vigilance Bureau) ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि जांच के आधार पर एम.सी. बुढलाडा के कर्मचारी इंद्रजीत सिंह,सहायक म्युनिसिपल इंजीनियर (ए.एम.ई.), राकेश कुमार जूनियर इंजीनियर (जे.ई.) और ठेकेदार राकेश कुमार, मालिक, आदर्श कोऑपरेटिव एल.एंड. सी सोसायटी, झुनीर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।  

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता लगा है कि नगर निगम बुढलाडा (Municipal Corporation Budhlada) के उक्त अधिकारियों/कर्मचारियों ने ठेकेदार से मिल कर बुढलाडा शहर की कुलाणा रोड तक सीमेंट कंक्रीट वाली सड़क के निर्माण कार्य में अनियमितताएं की हैं। इसके अलावा  इंद्रजीत सिंह, ए.एम.ई. और राकेश कुमार जे.ई. ने सड़क की मौके पर जाकर चैंकिंग नहीं की और न ही सरकारी माप बुक (एम.बी.) में एंट्रियों को पूरा किया।        

उन्होंने आगे बताया कि विजिलेंस ब्यूरो  (Vigilance Bureau) की तकनीकी टीम द्वारा इस सड़क की चैकिंग के दौरान सीमेंट कंक्रीट वाली इस सड़क की लंबाई 693 फीट पाई गई, जबकि सरकारी एम.बी. में इसकी लंबाई 760 फीट दर्ज की गई। इस तरह ठेकेदार को आगे भुगतान करने के लिए एम.बी. में 67 फीट अधिक सड़क दर्ज की गई। इसके अलावा राकेश कुमार ठेकेदार द्वारा इस संबंध में कानूनी कार्रवाई के डर से 2 लाख रुपए कार्यकारी अधिकारी नगर काऊंसिल बुढलाडा के खाते में जमा कराए, जिससे मामले में अनियमितताएं करने की मिलीभगत का प्रमाण मिलता है।  
 
इस जांच के आधार पर उपरोक्त सभी आरोपियों के खिलाफ विजिलेंस थाना बठिंडा रेंज में केस दर्ज किया गया है। विजिलेंस ने एम.सी. बुढलाडा के राकेश कुमार, जे.ई., और मानसा शहर के रहने वाले ठेकेदार राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस केस की आगे की जांच जारी है और आरोपी इंदरजीत सिंह, ए.एम.ई., की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News