फरीदकोटः कोटसुखिया डेरे में बाबा दयाल दास की गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 09:25 PM (IST)

कोटकपूरा (नरेन्द्र): थाना सदर कोटकपूरा के गांव कोटसुखिया स्थित डेरा हर का दास गोशाला में आज शाम करीब चार बजे बाइक सवार दो अज्ञात युवकों ने डेरा प्रमुख बाबा हरिदास के शिष्य बाबा दयाल दास (60) की गोली मारकर हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की पड़ताल की जा रही है और आरोपियों की शिनाख्त के लिए गांव कोटसुखिया समेत आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार डेरा हरका दास के प्रमुख बाबा हरिदास काफी बुजुर्ग है और इन दिनों बीमार भी चल रहे है। डेरा प्रमुख के बीमार होने की वजह से इन दिनों की डेरे के सारे कामकाज की निगरानी उनके शिष्य बाबा दयाल दास द्वारा की जा रही थी। आज शाम के समय बाइक सवार दो युवक डेरे में पहुंचे और दोनों डेरे की गौशाला में गौवंश को चारे व गुड डालने लगे। इस दौरान उन्होंने वहां पर किसी से बाबा दयाल दास के बारे में जानकारी मांगी और जानकारी लेकर डेरा परिसर में ही खाना खा रहे बाबा दयाल दास के पास पहुंच कर उन पर रिवाल्वर से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावरों ने बाबा दयाल दास पर करीब 5-6 फायर किए गए और तीन गोलियां लगने से उनकी मौत हो गई। चूंकि डेरा प्रमुख बाबा हरि दास ने अपने बाद डेरे की गद्दी बाबा दयाल दास को सौंपने का मन बनाया हुआ था और आशंका है कि इस बात की रंजिश के चलते ही उनकी हत्या कर दी गई है। इस मामले में डीएसपी कोटकपूरा बलकार सिंह संधू ने बताया कि पुलिस द्वारा विभिन्न बिंदुओं के आधार पर घटना की पड़ताल की जा रही है और आरोपियों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे है। मालूम होकि कुछ साल पहले उक्त डेरे से सम्बंधित गांव पंजगराईं खुर्द (मोगा) स्थित गौशाला की जमीन को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News