Weather Update: मौसम का फिर बिगड़ा मिजाज , पंजाब-हरियाणा में रुक-रुककर बारिश

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 11:45 AM (IST)

चंडीगढ़: पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी जारी  है, जबकि पंजाब और हरियाणा और दिल्ली में रुक-रुककर बारिश हो रही है। कश्मीर घाटी में लगातार तीसरे दिन भी जारी भारी बर्फ बारी के कारण उड़ानें रद्द रहीं। 

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद रहा।  कश्मीर घाटी का दुनिया के बाकी हिस्सों से संपर्क कट गया है। वहीं, कश्मीर विश्वविद्यालय ने भारी बर्फ बारी के कारण तीसरे दिन भी परीक्षाएं स्थगित रखीं। कश्मीर के पहाड़ी क्षेत्रों के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में दिल्ली समेत कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई है। पंजाब-हरियाणा में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहा, जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिली है।

वहीं हिमाचल में बर्फबारी के चलते  100 से ज्यादा सड़कें बंद हो गई हैं। प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात हुआ, वहीं राजधानी शिमला सहित मैदानी क्षेत्रों में दिनभर बारिश होती रही। कई स्थानों पर बिजली भी गुल रही। हालांकि मौसम विभाग ने 9 जनवरी से राज्यभर में मौसम के साफ  होने की संभावना जताई है। वहीं अटल टनल के दोनों ओर लाहौल व मनाली घाटी में भारी बर्फबारी का क्रम जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News

Recommended News