कोविड के चलते चुनावी पाबंदियों को लेकर आखिर क्या बोले ओ.पी. सोनी

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 01:03 PM (IST)

जालंधर (धवन): केन्द्रीय चुनाव आयोग द्वारा 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए रैलियां, नुक्कड़ सभाओं आदि पर लगाई गई पाबंदियों को उचित ठहराते हुए पंजाब के उप-मुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी जिनके पास स्वास्थ्य विभाग भी है, ने कहा कि चुनाव तो आते-जाते रहते हैं परंतु इस समय लोगों की जान बचाना जरूरी है।

यह भी पढ़ेंः नए DGP वी.के. भावरा के साथ पंजाब केसरी की खात बातचीत

सोनी ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर देश में तेजी से फैल रही है व ओमिक्रॉन का खतरा भी पिछले काफी दिनों से बढ़ चुका है। ऐसी स्थिति में जहां चुनाव आयोग के लिए चुनाव करवाना अनिवार्य था वहीं लोगों की जान बचाना भी एक प्रमुख प्राथमिकता थी। लोगों को संक्रमित होने से बचाने के लिए जरूरी था कि कोविड संबंधी नियमों का चुनावों में पूरी तरह से पालन यकीनी बनाया जाए।

यह भी पढ़ेंः पंजाब चुनाव की घोषणा के बाद CM चेहरे को लेकर कांग्रेस महासचिव का बयान आया सामने

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन पाबंदियों का स्वागत करती है। कांग्रेस नेतृत्व ने तो उत्तर प्रदेश में पहले ही अपनी रैलियों को बंद कर दिया था क्योंकि कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा था। सोनी ने कहा कि चुनाव के लिए जो दिशा-निर्देश चुनाव आयोग द्वारा भेजे गए हैं उनका शत-प्रतिशत पालन होगा। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान अक्सर राजनीतिक दलों की सभाओं में भीड़भाड़ रहती है तथा संक्रमण के दौर को देखते हुए चुनाव आयोग ने पाबंदियां लगाकर मतदाताओं के हित में फैसला लिया है।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि उन्होंने तो पहले ही कह दिया था कि कोविड केसों की बढ़ती गिनती को देखते हुए चुनावी रैलियां रुकनी चाहिएं क्योंकि हमारी प्राथमिकता इस समय लोगों की जान बचाना है। वह स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते सभी राजनीतिक दलों से कहेंगे कि वह कोविड को लेकर बिल्कुल कोताही न बरतें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News