जब एक गलती के कारण धमाकों से गूंज उठा लुधियाना का यह इलाका

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 01:33 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): भाखड़ा ब्यास मैनेजमैंट बोर्ड के अधीन पड़ते इलाके गोबिंद नगर में स्थित ब्रेल भवन में एक वृक्ष को काटते समय उसके नजदीक से गुजर रही  220 के.वी. हाई टैंशन वायर पर गिरने से समूचा जमालपुर इलाका धमाकों से गूंज उठा और इलाकावासियों में अफरा-तफरी मच गई। लोग घबराकर घरों से बाहर की और भागने लगे। इसमें गोबिंद नगर व रसीला नगर की रहने वाली एक बच्ची सहित आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। घायलों को उसी समय फर्स्ट एड प्रदान करवाने के लिए डाक्टर के पास ले जाया गया जिनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इससे कई घरों को  नुक्सान पहुंचने के साथ ही बड़ी संख्या में इलाका निवासियों के कूलर, पंखे, एल.सी.डी., फ्रिज, ट्यूब-बल्बों सहित लाखों उपकरणों के अलावा पिल्लर बॉक्स में लगे बिजली मीटर व घरों का बिजली सप्लाई सिस्टम जलकर तबाह हो गया। 

PunjabKesari

लोग बोले- बी.बी.एम.बी. करे नुक्सान की भरपाई
इलाका निवासियों अंजलि चड्ढा, सुमन, विक्रमजीत सिंह, हरमिंद्र सिंह, मनमोहन सिंह, राम प्रवेश सिंह, अमरीक सिंह, वकील सिंह, मनप्रीत सिंह, विक्रांत टिक्का, आशीष व गुरप्रीत सिंह ने रोष जताते हुए बी.बी.एम.बी. से यह मांग की विभाग की लापरवाही से हुई घटना में उनकी जान तो बच गई लेकिन उनके घरों का लांखों रुपए का नुक्सान हो गया। इसकी भरपाई की जाए। जो लोग इस हादसे में जख्मी हो गए हैं,उनका भी विभाग अपने स्तर पर इलाज करवाए। 

वृक्ष काटने वालों को किया पुलिस के हवाले
रोष में आए इलाका निवासियों ने वृक्ष काटने वाले 2 वर्करों को पुलिस के हवाले कर दिया। इलाका निवासियों ने रोष जताते हुए बताया कि इन्हीं की लापरवाही से ही आज इतना बड़ा हादसा घट गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

PunjabKesari

बी.बी.एम.बी. की टीम ने किया घटनास्थल का दौरा
बी.बी.एम.बी. के एस.डी.ओ. सतीश कुमार झा ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि 220 के.वी. हाईटैंशन वायर पर एक वृक्ष काटते समय गिरने से ही यह हादसा हुआ। वृक्ष का एक हिस्सा ज्यों ही इस हाईटैंशन वायर से लगा तो एकदम से हाई वोल्टेज आने से ही बिजली मीटर व घरेलू उपकरण जलकर राख हो गए। हादसे में हुए नुक्सान का जायजा लेने के लिए बी.बी.एम.बी. की एक टीम ने घटनास्थल का दौरा किया। जिन उपभोक्ताओं का इस हादसे में नुक्सान हुआ, उन्होंने शिकायत के साथ ही भरपाई के लिए भी टीम को निवेदन सौंपे हैं। उनके नोटिस में एक बच्ची के जख्मी होने व एक मकान की दीवार गिरने का मामला आया है।  मकान मालिक से बात हो गई है, उसकी टूटी दीवार की सुबह मुरम्मत करवा दी जाएगी। यहां तक लोगों के बिजली मीटर व अन्य उपकरण जलने की बात है, उसके बारे में विभाग के सीनियर अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। 

पावर सप्लाई कर दी है बहाल : भारत भूषण
पावर कॉम की फोकल प्वाइंट डवीजन के एक्सियन भारत भूषण हीर ने सम्पर्क करने पर बताया कि  ठप्प पड़ी पावर सप्लाई को बहाल कर दिया गया है ताकि संबंधित इलाका निवासियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News