चुनाव प्रचार करने आए इस कांग्रेसी विधायक को आखिर क्यों जाना पड़ा वापस

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 09:11 PM (IST)

भोगपुर (सूरी): पंजाब विधानसभा की 20 फरवरी को होने जा रहे। मतदान के लिए अपना प्रचार करने के लिए हलका विधायक और उम्मीदवार चौधरी सुरिन्दर सिंह  करतारपुर के भोगपुर के पास के गांव चाहड़के में पहुंचे। उनके आने पर गांव की सरपंच ऊषा रानी के नेतृत्व में पंचायत और गांव निवासियों की तरफ से जबरदस्त विरोध किया गया जिस कारण कांग्रेसी उम्मीदवार को वापस जाना पड़ा।

गांव चाहड़के में कांग्रेसी नेता मनदीप सिंह मन्ना मझैल के घर चुनाव प्रचार के लिए रखे प्रोग्राम में चौधरी सुरिन्दर सिंह पहुंचे थे। चौधरी के आते ही गांव की सरपंच उषा रानी, रेखा रानी, पलविन्दर कौर, बलविन्दर, सुरिन्दर सिंह (सभी पंच) और बड़ी संख्या में गांव के लोगों ने कांग्रेस पार्टी और करतारपुर हलके उम्मीदवार सुरिन्दर सिंह चौधरी के खिलाफ नारेबाजी करते चुनाव का बाइकाट करने का ऐलान कर दिया जिस कारण चौधरी सुरिन्दर सिंह को गाड़ी में बैठ कर वापिस जाना पड़ा। इस विरोध सम्बन्धित पत्रकारों सामने अपना और अपने गांव का दुख बताते हुए सरपंच उषा रानी ने कहा कि कांग्रेसी उम्मीदवार का विरोध करने का कोई राजनैतिक कारण नहीं है। 

लोगों में गांव के ही एक कांग्रेसी नेता की शह विधायक की तरफ से पंजाब सरकार की तरफ से जारी की ग्रांटो को रोकना, राशन कार्ड काटने, कच्चे मकानों की उसारी के लिए आए पैसों को वापिस करवाना और विकास कामों को अलग-अलग हत्थकंडे इस्तेमाल करके रोके जाने कारण भारी रोष है। अलग-अलग गांवों को पिछले 5 सालों दौरान कई ग्रांटों के द्वारा विकास कामों के लिए पैसा जारी किया गया। परन्तु हमारे गांव को पिछले 5 सालों में पंजाब सरकार की तरफ से सिर्फ 4 लाख रुपए ग्रांट जारी की गई जो कि हमारे गांव के साथ भेदभाव किए जाने का साफ सबूत है। इस मामले सम्बन्धित हलका विधायक चौधरी सुरिन्दर सिंह के साथ बात करने के लिए कई बार फोन किया गया परन्तु उन की तरफ से बीजी इन मीटिंग का मैसज भेज दिया गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News