17 लाख की ठगी के बाद शादी के 6वें दिन कनाड़ा भाग गई लुटेरी दुल्हन, थानों में भटक रहा मासूम दूल्हा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 11:44 AM (IST)

मोगाः मोगा जिले के गांव समाध भाई निवासी जसप्रीत सिंह को शादी रचाकर कनाडा ले जाने का झांसा देकर प्रीतकौमल कौर निवासी बरनाला हाल आबाद कनाडा ने अपने परिजनों के साथ कथित मिलीभगत करके 17 लाख रुपए हड़प लिए।  पुलिस ने जांच के बाद कथित दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर करके उनकी तलाश शुरू कर दी है। 

29 जून 2018 में हुई थी शादी 
जिला पुलिस प्रमुख मोगा को दिए शिकायत पत्र में जसप्रीत सिंह ने कहा कि वह विदेश जाने का चाहवान था। उनकी एक रिश्तेदार महिला ने हमें कनाडा से आई एक लड़की के बारे में बताया और कहा कि आप आकर बातचीत कर लो, जिस पर हम उनके घर गए और उसकी मौसी दलजीत कौर और मासड़ रघवीर सिंह निवासी बरनाला हाल कनाडा से बातचीत की, तो उन्होंने बताया कि प्रीत कोमल कौर कनाडा से आई है और एजुकेशन बेस पर गई है। यदि आप उसकी पढ़ाई और वहां रहने का खर्चा कर सकते हो तो प्रीत कोमल कौर पक्की शादी करके जसप्रीत सिंह को कनाडा ले जाएगी, जिस पर हमारी बातचीत पक्की हो गई। इसके बाद 29 जून 2018 को मेरी शादी प्रीत कोमल कौर के साथ एम.डी. पैलेस बधनी कलां में धार्मिक रीति-रिवाज़ों के अनुसार हुई, जिस पर हमने लड़की की मौसी और मासड़ को 5 लाख रुपए नगद देने के अलावा शादी का सारा खर्चा किया। इसके बाद तहसीलदार बाघापुराना की अदालत में 5 जुलाई 2018 को हमारी शादी की रजिस्ट्रेशन हो गई, उसका खर्चा भी हमने किया।

5 जुलाई 2018 को गई थी कनाडा 
शिकायतकर्त्ता ने कहा कि 29 जून 2018 से 5 जुलाई 2018 तक जब तक प्रीत कोमल कौर वापस कनाडा नहीं गई वह हमारे पास रही और मैंने ही उसे 50 हज़ार रुपए की टिकट लेकर दी और उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर चढ़ा कर आया। वह मेरे साथ कई महीनों तक बातचीत करती रही। मैंने  उसके कहने पर कनाडा में कालेज की फ़ीसें और मकान का किराया और अन्य खर्चा भी भेजा, लेकिन बाद में उसने मेरे साथ बातचीत करनी बंद कर दी। हम कई बार कथित आरोपियों दलजीत कौर तथा रघवीर सिंह के साथ बातचीत की तो वह टालमटोल करने लगे, जब मैंने अपनी पत्नी प्रीतकोमल के साथ बातचीत की तो वह भी बहाना लगा कर टालती रही और कहा कि कनाडा के कानून बदल गए हैं। जल्द ही वह केस अप्लाई करेगी। 

मां ने दी दहेज का केस करवाने की धमकी 
24 जुलाई 2010 के बाद उसने हमारे साथ बातचीत करनी बंद कर दी। इसके बाद मैंने अपने विवाह की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर भी शेयर की। हमें पहले भी बताया गया था कि मेरी पत्नी की माता उसे छोड़ कर चली गई थी। परन्तु बाद में हमें उसकी माता कुलविन्दर कौर ने फ़ोन करके मिलने के लिए कहा तो हमें यकीन नहीं हुआ और उसके कहने पर जब हम उसे मिलने के लिए गए तो उसने हमारे से 5 लाख रुपए की मांग की और यह भी कहा कि यदि आपने मेरी बेटी की तस्वीरें डलीट न की तो वह उसके खिलाफ दहेज का मामला दर्ज करवा देगी और हम डर गए। 


पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ किया केस दर्ज 
इस तरह कथित दोषियों ने मिलीभुगत से धीरे धीरे करके 17 लाख रुपए हड़प लिए और मेरी पत्नी ने न तो मुझे कनाडा बुलाया और न ही मेरे पैसे वापिस किए और उसने अपने परिवार वालों के साथ कथित मिलीभुगत करके 17 लाख रुपए हड़प लिए और हमारे से धोखा किया। ज़िला पुलिस अधिक्षक मोगा के निर्देश पर इसकी जांच डी.एस.पी.आई मोगा द्वारा दी गई और जांच समय शिकायतकर्त्ता के आरोप सही पाए जाने पर थाना बाघा पुराना में प्रीतकोमल कौर निवासी बरनाला हाल आबाद कनाडा और उसके रघवीर सिंह निवासी कनाडा हाल आबाद बरनाला (संगरूर) के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News