जरूरतमंद लोगों की मदद करना यदि घपला है तो ऐसे घपले करता रहूंगा : डिप्टी स्पीकर रौड़ी

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 07:58 PM (IST)

गढ़शंकर (ब्रह्मपुरी) : पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने वाले दिन से ही विपक्षी पार्टियां अपने भीतर की विरोध की आग को शांत करने की कोशिश कर रही हैं। गत दिनीं प्रेस की स्वतंत्रता की आड़ में सभी राजनीतिक दलों के नेता एक अखबारी प्लेटफार्म पर एकत्रित होकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की निजी जिंदगी पर खूब तंज कसते नजर आए। 

गढ़शंकर विधानसभा क्षेत्र के एक भाजपा सदस्य ने उपरोक्त नेताओं को देखकर अपने क्षेत्र और जिले को छोड़ कर अन्य जिले में जाकर प्रेस कांफ्रेंस करके हल्का गढ़शंकर से विधायक व पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौड़ी द्वारा अपने विवेकाधीन कोटे से बांटे गए अनुदान पर बड़े आरोप लगाकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की। इस प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा नेता द्वारा लगाए गए आरोप विभिन्न गांवों में जाकर तथ्य एवं विवरण प्रस्तुत करने के बाद जय कृष्ण सिंह रौड़ी ने कहा कि भाजपा नेत्री केवल विरोध ही कर रही हैं। उन्हें जालंधर प्रेस कांफ्रेंस करने से पहले प्रस्तुत विवरण के तथ्यों की जांच करनी चाहिए। 

डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौड़ी गांव हवेली की लड़की जसप्रीत कौर के घर गए। इस दौरान उन्होंने भाजपा नेत्री के इलजाम है कि लड़की आस्ट्रेलिया में पढ़ रही है, को झूठा बे-बुनियाद तथा राजसी रंजिश से प्रेरित सिद्ध करते कहा कि यह लड़की अपने गांव हवेली ही रहती है। इसकी किडनी खराब हो गई थी और उसके स्वास्थ्य के लिए उसकी मां ने अपनी एक किडनी लड़की को देकर इलाज करवाया है। इलाज के दौरान ही लड़की अपने सेमेस्टर के पेपर डालने के लिए अस्पताल से आती रही है। उन्होंने इस बात के साथ सफाई दी कि उन्होंने अपने विवेकाधीन कोटे से जरूरतमंद परिवारों की पूरी जांच पड़ताल के बाद ही अनुदान का वितरण किया है। इसी तरह गांव कितणा में ज्ञानचंद पुत्र तुलसी राम जो नेत्रहीन हैं, उनकी आंखों के इलाज के लिए और घर की मुरम्मत के लिए अनुदान दिया गया था। उनकी 3 बेटियां और 2 बेटे हैं, जिनमें से एक मजदूरी करता है और दूसरा ट्रैक्टर एजेंसी में सेल्समैन के रूप में काम करता है। 

गांव इब्राहिमपुर की विधवा सुरेन्द्र कौर जिसको मकान की छत के लिए अनुदान दिया गया। ग्रामीणों ने भी पैसे जमा कर उनकी मदद की। बेरोजगार गुरभाग सिंह को पशुशाला के लिए अनुदान दिया गया था। गुलजिन्द्र सिंह झोनोवाल को घर की मुरम्मत के लिए अनुदान भी दिया गया था, जिनका घर काफी जर्जर हालत में था। रोड़ी ने कहा कि मजलूमों, गरीबों, नेत्रहीनों तथा बीमार लोगों की मदद करना यदि घपला है तो ऐसे घपले करता रहूंगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News