महिला Amazon के जरिए करती थी ऐसा काम, सुन आपके भी उड़ जाएंगे होश

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 08:54 AM (IST)

लुधियाना : कोरियर के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों में नशा सप्लाई करने वाली महिला तस्कर का भंडाफोड़ करते हुए थाना शिमलापुरी की पुलिस ने महिला समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों ने नशे की खेप के 9 पार्सल भेजे थे, शक होने पर कंपनी ने 8 पार्सल ओडिशा में ही रोक लिए जबकि 1 पार्सल लुधियाना पुलिस ने जब्त कर लिया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ नशा तस्करी करने के आरोप में कार्रवाई की है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान ओडिशा की रहने वाली मराज लॉजिस्टिक शिपर की मालकिन फुलसी देवी व हैबोवाल के रहने वाले राजकुमार के रूप में की है।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गिल रोड स्थित एमेजॉन कंपनी के मैनेजर मोहित गौड़ के बयान पर मामला दर्ज किया है। इंस्पैक्टर बलविंदर सिंह ने बताया कि आरोपियों को काबू करने के लिए पुलिस रेड कर रही है। शिकायतकर्त्ता ने पुलिस को बताया कि वह एमेजॉन कंपनी में बतौर जनरल मैनेजर काम करता है। उक्त आरोपी महिला ने ओडिशा से उनकी कंपनी के जरिए हैबोवाल के राज कुमार को पार्सल भेजा है। उन्हें शक है कि उस पार्सल में कोई नशीला पदार्थ हो सकता है। जिस पर पुलिस ने मौके पर जाकर पार्सल की जांच की तो उसमें से 7 किलो 950 ग्राम गांजा बरामद किया गया।

जिस कंपनी के मैनेजर ने उन्हें शिकायत दी थी, उसका डिलीवरी ब्वाय नशे के पार्सल समेत पकड़ा गया था। पता चलने पर एमेजॉन कंपनी ने पार्सल भेजने वाली उक्त महिला आरोपी की तरफ से भेजे गए पार्सलों की डिटेल खंगालनी शुरू की तो पता चला कि वह ओडिशा से पिछले काफी समय से अलग-अलग राज्यों में पार्सल लगातार भेज रही है । इस बार भी उसने 9 पार्सलों की खेप लुधियाना व आसपास के इलाकों में भेजी है। जब जांच के दौरान पार्सल रसीव करने वाले व्यक्ति के एड्रैस के बारे में पता लगाया गया तो सामने आया कि एड्रैस फर्जी है।

ओडिशा के मोबाइल नंबरों से चलता था नैटवर्क

जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी फुलसा देवी काफी समय से फर्जी एड्रैस पर ही पार्सल भेजती थी लेकिन उस पर डिलीवरी लेने वाले का जो मोबाइल नंबर होता था, वह ओडिशा का होता था। जब कंपनी डिलीवरी देने के लिए उस फोन पर कॉल करती थी तो वह ओडिशा से ही अपने कारिंदे को कोरियर कंपनी के आफिस से पार्सल लेने के लिए भेज देती थी । इस तरह से कंपनी डिलीवरी कर देती थी। कंपनी को रिकार्ड से पता चला कि महिला की तरफ से लगातार कोरियर से पार्सल भेजे जा रहे हैं जिस पर कंपनी ने खुद इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी । पुलिस के अनुसार रिकार्ड से मिले मोबाइल नंबरों को लेकर खंगाला जा रहा है ताकि आरोपियों का पता लगाया जा सके। कंपनी से महिला द्वारा भेजे गए पहले पार्सलों को लेकर भी डिटेल निकलवाई जा रही है ।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News