पंजाब में चला झुग्गियों व दुकानों पर पीला पंजा, हुआ जमकर हंगामा

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 03:27 PM (IST)

लुधियाना, (हितेश): इंप्रूवमेंट ट्रस्ट द्वारा वीरवार को ताजपुर रोड स्थित झुग्गियों व दुकानों के कब्जे हटाने के दौरान जमकर हंगामा हुआ। इस कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन करने वाले लोगों का दावा है कि वह इस जगह पर लंबे समय से काबिज हैं और उन्हें कोई नोटिस दिए बिना झुग्गियों व दुकानों को तोड़ दिया गया है।
लोगों के मुताबिक झुग्गियों व दुकानों में बिजली के कनेक्शन लगे हुए हैं और इस जगह को लेकर कोर्ट में केस भी चल रहा है।

जबकि इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के एक्सईएन नवीन मल्होत्रा का कहना है कि स्कूल व पेट्रोल पंप के लिए मार्क की गई साइट के अलावा सड़क की जगह पर हुए झुग्गियों व दुकानों के कब्जे हटाने की ड्राइव चलाई गई है। इससे पहले लोगों को खुद के कब्जे हटाने की वार्निंग देने के लिए मुनादी करवाई गई थी। उन्होंने इस जगह को लेकर कोर्ट में केस पेंडिंग होने के संबंध में कोई जानकारी होने से इंकार कर दिया है।

एक्सईएन नवीन मल्होत्रा के मुताबिक इंप्रूवमेंट ट्रस्ट द्वारा स्कूल बनाने के लिए ताजपुर रोड स्थित करीब एक एकड़ जमीन एजुकेशन डिपार्टमेंट को लीज पर दी गई है। इस साइट पर स्कूल के निर्माण की प्रोग्रेस रिव्यू करने के लिए पिछले दिनों डी सी द्वारा बुलाई गई बैठक के दौरान पी डब्ल्यू डी विभाग के अधिकारियों ने झुग्गियों व दुकानों के कब्जों की वजह से चारदीवारी बनाने का काम पूरा न होने की रिपोर्ट दी गई थी। जिसके मद्देनजर डी सी द्वारा स्कूल के निर्माण के आड़े आ रहे कब्जों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News