नशे ने उजाड़ा एक और परिवार, 2 बहनों के इकलौते भाई की मौत

10/18/2019 10:46:48 PM

खन्ना (सुनील): पुलिस जिला खन्ना के अधीन पड़ते गांव किला हांस में एक 29 वर्षीय नौजवान की नशे की वजह से मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ है, मृतक की मां अमेरीका में रहती है और मृतक 2 बहनों का इकलौता भाई था। मृतक के रिश्तेदारों ने नशा तस्करों को राजनीतिक शह होने के आऱोप लगाते हुए पंजाब सरकार को नशे की रोकथाम में नाकाम बताया और इंसाफ की मांग की, वही दूसरी तरफ पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर कारवाई करने की बात कर रही है। एक तरफ पंजाब सरकार नशे के खात्मे के बडे बडे दावे कर रही है वही दूसरी तरफ नशा पंजाब के नौजवानो को निगलता जा रहा है, एक ऐसा ही मामला सामने आया है पुलिस जिला खन्ना में जहां एक 29 वर्षीय नौजवान सनमीत सिंह जोकि 2 बहनों का इकलौता भाई था। 

नशे का आदी था नौजवान
उसके परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि उनके बच्चे को नशा तस्करों ने नशा देकर मार डाला और फिर उसे सड़क पर फेंक फरार हो गए। मृतक की मां जोकि अमेरिका में रहती है ने अपनी वीडियो में नशा तस्करों के नाम लेते हुए आरोप लगाए कि उसके गांव के कई नौजवानों को नशे की लत लगा दी। परिजनों ने मांग की है कि उनका बच्चा तो चला गया सरकार नशे की रोकथाम करे ताकि किसी और के घर का चिराग न बुझे। वहीं मृतक युवक के मामा बेअंत सिंह ने कहा कि उनका भांजा पहले नशे का आदी था। करीब सात माह पहले ही वह रसूलड़ा के एक नशा छुडाऊ केंद्र से नशा छोड़ चुका है। उन्होंने कहा कि उनके भाजें की मौत का कारण पुलिस द्वारा नशे का अधिक मात्रा में सेवन बताया जा रहा है लेकिन उन्हें शंका है कि उनके भांजे का कत्ल किया गया है ओर नशे के सौदागरों दरा ऐसा कृत्य किया गया है जिसकी जांच होनी चाहिए।

क्या कहना है डीएसपी का
वहीं जब इस संबंध में पायल के डीएसपी हरदीप सिंह चीमा से बात की गई तो उनका कहना था कि मृतक नशे का आदी था। उसके परिजनों के बयानों के आधार पर 174 की कारवाई कर दी गई है। बाकी जो भी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा होगा उसके अनुसार कार्रवाई आगे की जाएगी।


Mohit

Related News