पंजाब के युवाओं को मिलेगा नौकरी का मौका, 30 जुलाई को लगेगा मेला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 07:42 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब सरकार अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेले का आयोजन 30 जुलाई को करेगी जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह करेंगे। इस आशय की जानकारी तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण और रोजगार सृजन मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने आज यहां उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद दी। 

उन्होंने बताया कि 30 जुलाई को यह मेला लगाया जाएगा जिसमें करीब पांच हजार नौजवानों को विभिन्न देशों की अलग-अलग कंपनियों में नौकरियां दी जाएंगी। तकनीकी शिक्षा मंत्री ने बताया कि मेले को सफल बनाने के लिए अधिकारियों की तीन सदस्यीय तालमेल कमेटी का गठन किया गया है, जो नौकरियों के इच्छुकों का डाटा इक_ा करने और नौकरियां देने वाली कंपनियों और विभिन्न विभागों के साथ तालमेल करेंगे। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि अंतरराष्ट्री तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास संस्थाओं के साथ सांझे पाठ्यक्रम चलाने के लिए समझौते किए जाएं ताकि नौजवानों को विदेशों में नौकरी मिले। 

तकनीकी शिक्षा, पॉलीटेकनिक और इंजीनियरिंग कॉलेजों के सिलेबस को अंतरराष्ट्रीय स्तर की जरूरतों के मुताबिक तैयार करके बदलाव किए जाएं। जिसके लिए जल्द ही तीन दिवसीय सैमीनार का आयोजन किया जा रहा है। तकनीकी शिक्षा मंत्री ने बताया कि कई अंतरराष्ट्री यूनिवर्सिटियों द्वारा संयुक्त पाठ्यक्रम चलाने के लिए पेशकश आईं हैं, जिसके अंतर्गत राज्य में अंतरराष्ट्रीय यूनिवर्सिटियों द्वारा सैटेलाइट सैंटर खोलकर पाठ्यक्रम चलाए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News