30 एकड़ गेहूं के खेत में  लगी आग से मची अफरा-तफरी, लाखों का हुआ नुकसान

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 04:16 PM (IST)

तपा मंडी (गर्ग शाम): बरनाला-बठिंडा नेशनल हाईवे पर स्थित गांव घुन्नस ड्रेन के खेतों में आग लगने से किसानों की करीब 30 एकड़ गेहूं टांगर जलकर राख हो गई, भारी नुकसान उठाना पड़ा। मौके पर मौजूद किसानों ने बताया कि जब आसपास के खेतों में काम कर रहे किसानों और मजदूरों को बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग के बारे में पता चला तो तपा में तैनात दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत पहुंची और आग पर काबू पा लिया।

PunjabKesari

आसपास के खेतों में लगी आग पर काबू पाने के लिए ट्रैक्टर की पानी टंकी का भी आग बुझाने में सहारा लिया गया। किसानों ने बताया कि उन्होंने 1-2 दिन पहले गेहूं की कटाई की थी लेकिन उन्हें भूसा निकालना था, लेकिन बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई, जिससे उनका लाखों रुपये का भूसा जलकर राख हो गया। हवा का दबाव अधिक होने के कारण दमकलकर्मियों को भी आग बुझाने में दक्कितों का सामना करना पड़ा, अगर आग ज्यादा फैलती तो पास की एक फैक्ट्री को भी नुकसान हो सकता था।

इस मौके पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारी यादविंदर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां तपा और बरनाला मौके पर पहुंच गई थीं। जिन्होंने आग पर काबू पा लिया है लेकिन कई एकड़ गेहूं टांगर जल कर राख हो गया। इस मौके पर फायरमैन यादविंदर सिंह, फायरमैन बक्रिम सिंह, डीओ गुरजंट सिंह, फायरमैन गुरमीत सिंह और फायरमैन लखविंदर सिंह मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News