चोर गिरोह ने 8 किसानों के खेतों में ढाया कहर, दिया इस घटना को अंजाम

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 11:33 AM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): स्थानीय क्षेत्र में सक्रिय चोरों के एक गिरोह द्वारा बीती रात फिर से गांव कपियाल में आधा दर्जन से अधिक किसानों के खेतों में लगे बिजली आपूर्ति वाले ट्रांसफार्मरों को तोड़ कर तांबा, तेल और अन्य कीमती सामान चोरी कर किसानों का लाखों रुपए का नुकसान पहुंचाया।

इस घटना के बारे में गांव कपियाल के किसान मंजीत सिंह पुत्र हाकम सिंह ने बताया कि बीती रात चोर गिरोह ने कपियाल गांव से घनौड़ जट्टा को जाने वाली रजवाहे वाले रास्ते पर स्थित उसके खेत में लगे बिजली सप्लाई वाले ट्रांसफार्मर को पोल से उतार कर उसको तोड़कर उसमें से तांबा, तेल और अन्य कीमती सामान चुरा लिया।

PunjabKesari

इसी तरह इसी रास्ते पर स्थित अमरजीत सिंह पुत्र अमरीक सिंह, बिंदर सिंह पुत्र पूर्व सरपंच हरकीरत सिंह, भगवंत सिंह, भूरा सिंह सभी निवासी ग्राम कपियाल और गोरा सिंह, मिट्ठू सिंह और इंद्रजीत सिंह पूर्व सरपंच निवासी ग्राम रामगढ़ सहित 8 किसान के खेतों में से भी चोरों के गिरोह ने ट्रांसफार्मरों को तोड़ कर तांबा, तेल और अन्य कीमती सामान चुरा लिया। किसानों ने बताया कि इस घटना से प्रत्येक किसान को सवा लाख रुपए से अधिक का नुकसान होने से घटना में 10 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है।

किसानों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि क्षेत्र में सक्रिय चोर गिरोह द्वारा लगातार हमारे खेतों को निशाना बनाकर खेतों से मोटर के तार, स्टार्टर व ट्रांसफार्मर तोड़ कर कीमती सामान चोरी करने की घटनाओं को अंजाम दिए जाने से चोरों ने हमारी नींद हराम कर दी गई है। किसानों ने कहा कि एक तरफ पुलिस चुनाव के मद्देनजर शहर व गांवों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की पूरी तैयारी और मुस्तादी के बड़े-बड़े दावे कर रही है, वहीं दूसरी तरफ चुनाव की घोषणा के बाद क्षेत्र में अब तक चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

किसानों की मांग है कि धान उत्पादन के महत्व को ध्यान में रखते हुए सरकार तुरंत अपने खर्चे से प्रभावित किसानों के खेतों में ये ट्रांसफार्मर लगाए और इस चोर गिरोह के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News