पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत का इस्तीफा मंजूर

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 01:08 PM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(भुल्लर/चोपड़ा) : पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। बता दे उन्होंने गत 4 जनवरी को पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह को इस्तीफा दिया था। ये फैसला आज सीएम की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद लिया गया। इस दौरान कांग्रेस पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ भी वहां मौजूद थे।

 
राणा गुरजीत सिंह और उनके परिवार से जुड़ी कंपनियों का नाम रेत खनन आबंटन की गड़बड़ियों में आ रहा था। पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरजीत सिंह के बेटे राणा इंद्र प्रताप सिंह को बिना इजाजत विदेशों में ग्लोबल डिपॉजिटरी रिसीट (जी.डी.आर.) के माध्यम से करीब 18 मिलियन डॉलर (लगभग 100 करोड़ रुपए) जुटाने और फिर उसे पुर्तगाल के एक बैंक में जमा करवाने के बाद भारत में अपनी कम्पनी राणा शूगर्स लिमिटेड के खाते में ट्रांसफर करने के मामले में सम्मन भेजा था।

 

बता दें कि पंजाब में रेत की खदानों की कुछ महीने पहले नीलामी हुई थी।  इस दौरान राणा गुरजीत पर गलत ढंग से अपनी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा था।  इसके बाद से ही पंजाब में नेता विपक्ष और आम आदमी पार्टी के सीनियर लीडर सुखपाल खैहरा लगातार राणा गुरजीत पर और कैप्टन सरकार पर हमलावर थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News