मजीठिया बनाम केजरीवाल मानहानि केस की सुनवाई आज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 09:47 AM (IST)

अमृतसर(महेन्द्र): पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री विक्रमजीत सिंह मजीठिया द्वारा दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल, आप पार्टी के पंजाब के पूर्व प्रभारी संजय सिंह तथा दिल्ली डायलॉग कमेटी के चेयरमैन आशीष खेतान के खिलाफ दायर किए गए मानहानि के मामले पर आज 22 अगस्त को स्थानीय जे.एम.आई.सी. अर्जुन सिंह की अदालत में सुनवाई की जाएगी।

इस मामले में हालांकि केजरीवाल सहित तीनों आप नेताओं ने मामले की सुनवाई के दौरान पेशी से छूट के लिए अदालत में याचिकाएं दायर की थीं, अदालत ने सभी पहलुओं पर गौर करने के पश्चात सिर्फ केजरीवाल की याचिका स्वीकार करते हुए उसे पेशी से छूट प्रदान की है, जबकि संजय सिंह व आशीष खेतान की याचिकाओं को खारिज करते हुए उन्हें पेशी से छूट देने से इंकार कर दिया। 

हालांकि अदालत ने यह भी स्पष्ट किया है कि अदालत जब भी जरूरी समझेगी, केजरीवाल को अदालत में पेश होना होगा। इस मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत स्ंिाह मजीठिया की तरफ से शुरू करवाई गई गवाहियों की प्रक्रिया चल रही है, जिसके तहत उसके एक गवाह कैप्टन अजीत पाल सिंह की गवाही पर आप नेताओं के कौंसिल परमिन्द्र सिंह सेठी बहस पूरी कर चुके  हैं, जबकि अन्य गवाहों के बयानों पर अभी बहस (क्रास) होनी बाकी है। 

मामले की बैकग्राऊंड
गौरतलब है कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री विक्रमजीत स्ंिाह मजीठिया ने तीनों आप नेताओं के खिलाफ अदालत में याचिका दायर कर कहा था कि मुक्तसर रैली के दौरान तीनों नेताओं ने अपने भाषणों में उस पर नशा बिकवाने के गलत आरोप लगाए थे, जिसके कारण समाज में उनके मान-सम्मान को इतनी ठेस पहुंची कि जिसकी भरपाई नहीं हो सकती है। इस मामले में अदालत गत 18 नवम्बर को तीनों आप नेताओं के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 499 तथा 500 के तहत नोटिस जारी कर चुकी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News