जमीन के ठेके को लेकर चली गोली एक की मौत

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 08:47 AM (IST)

भटिंडा/गोनियाना (विजय/गोरालाल): ठेके की जमीन को लेकर पैदा हुआ विवाद गोलीबारी में बदल गया, जबकि गोली लगने से एक की मौत हो गई जोकि आम आदमी पार्टी का कार्यकत्र्ता था। थाना नेहियांवाला के अधीन गांव महिमा स्वाई में गांव के एक किसान बलजीत सिंह औलख की साढ़े 4 एकड़ जमीन सुखदीप सिंह के पास ठेके पर थी, लेकिन मृतक सतपाल सिंह ने वह जमीन 42,500 रुपए प्रति एकड़ ठेके पर ली थी जिसे लेकर सुखदीप सिंह व सतपाल के बीच विवाद पैदा हो गया। सुखदीप सिंह उसे जमीन छोडऩे के लिए धमकी देता रहा। 


रात को लगभग 11 बजे सतपाल सिंह ठेके की जमीन पर पानी लगाने गया तो उसके साथ सटी हुई जमीन पर सुखदीप सिंह व उसका भाई बलजीत सिंह पुत्र गुरदर्शन सिंह तथा रघवीर सिंह पुत्र बलजीत सिंह वहीं मौजूद थे। जमीन को लेकर उनका विवाद हुआ तो सुखदीप ने अपनी लाइसैंसी 12 बोर की बंदूक से फायर कर सतपाल सिंह को वहीं ढेर कर दिया जिसका साथ उसके भाई व भतीजे ने भी दिया। मृतक के पुत्र गुरपिंद्र सिंह को जब इसका पता चला तो उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। पुलिस ने गुरपिंद्र सिंह की शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 


डी.एस.पी. गुरजीत सिंह रोमाणा ने बताया कि आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने 3 टीमें तैनात की गईं और सुखदीप सिंह को गिरफ्तार कर उससे 12 बोर की बंदूक भी बरामद कर ली, जबकि 2 आरोपी अभी भी फरार हैं। मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया जिन्होंने उसका अंतिम संस्कार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News