सुबह से रात तक कट लगा रहे पावरकॉम ने 400 करोड़ कहां खर्च किए?

Friday, May 19, 2017 11:15 AM
सुबह से रात तक कट लगा रहे पावरकॉम ने 400 करोड़ कहां खर्च किए?

लुधियाना(सलूजा): 2-3 दिनों से सुबह से लेकर रात तक बिजली गुल रहने से खफा विजय नगर, स्टार कालोनी, प्रीत नगर, पुनीत नगर, ताजपुर रोड, चरण नगर, प्रेम विहार व गोपाल नगर आदि इलाका निवासियों ने आज देर शाम पंजाब सरकार के खिलाफ विजय नगर की पुली पर धरना देकर रोड जाम कर दिया। इलाका निवासियों ने बताया कि पिछले कई दिनों से बिजली सुबह होते ही बंद हो जाती है जिससे पानी की सप्लाई भी ठप्प हो जाती है। न तो पावरकॉम के अधिकारी और न ही हलका विधायक उनकी कोई बात सुनने को तैयार है। इलाका निवासियों ने पावरकॉम के उच्चाधिकारियों से पूछा कि शहर की जनता को बताया जाए कि पावरकॉम ने लगभग 400 करोड़ रुपए शहर में कहां खर्च कर दिए।  यहां तो हल्की-सी हवा चलने व बारिश होने से ही पावर सप्लाई डगमगा जाती है। बिजली सप्लाई सिस्टम इतनी खस्ता हालत में है कि क्वालिटी भरपूर बिजली मिलने की कल्पना तक नहीं की जा सकती। उन्होंने शिकायत दर्ज होने के बावजूद कई-कई घंटों तक निपटारा न होने पर रोष जताते हुए मांग की कि पावर सप्लाई सिस्टम को अपग्रेड किया जाए ताकि वह चैन की नींद सो सकें। यदि उनकी कोई सुनवाई न हुई तो फिर चीफ इंजीनियर आफिस कैंपस का घेराव कर प्रदर्शन किया जाएगा। 

20 घंटे से गुलाबी बाग में ब्लैक आऊट
टिब्बा रोड पर पड़ते गुलाबी बाग में पिछले 20 घंटे से बिजली गुल रहने से ब्लैक आऊट रहा। इलाका निवासियों ने पावर कॉम के खिलाफ रोष जताते हुए बताया कि पड़ रही गर्मी के दौरान सुबह के 4 बजे से गुल हुई बिजली के कारण उनका जीना दूभर हो गया। पीने वाले पानी की सप्लाई के लिए भी तरसना पड़ा। शाम होते-होते उनके घरों के इन्वर्टर तक भी जवाब दे गए। इलाका निवासियों ने बताया कि वे सुबह से लेकर शाम ढलने तक पावर कॉम के शिकायत नंबर 1912 पर शिकायत पर शिकायत दर्ज करवा रहं हैं लेकि न उनकी शिकायत का निपटारा नहीं हुआ। उन्होंने पावर कॉम के अधिकारियों से पुरजोर मांग की बिजली गुल की शिकायत का एक निश्चत समय के दौरान निपटारा किया जाए व पावर सप्लाई सिस्टम को अपग्रेड किया जाए ताकि उनको परेशानी का सामना न करना पड़े।

66 के.वी. लाइन में ब्लास्ट, केबल तबाह
गांव गोसगढ़ से ताजपुर स्थित बिजली घर तक आती 66 के.वी. वायर में ब्लास्ट होने से केबल तबाह हो गई। जिससे दर्जनों इलाकों में अंधेरा पसर गया। फोकल प्वाइंट पावर काम के एक्स.ई.एन. भूपिंद्र खोसला ने बताया कि तबाह हुई केबल की मुरम्मत का काम जारी है। लेकिन इस काम को पूरा करने में अभी 12 से 15 घंटे और लगेंगे। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन