सहेली को 45 लाख रुपए उधार दिलवाना पड़ा महंगा,जान देकर चुकानी पड़ी कीमत

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 08:25 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र) : बिना सोचे समझे किसी को उधार पैसे नहीं दिलाने चाहिएं क्योंकि कई बार उसके पीछे अपनी जान भी गंवानी पड़ सकती है। ऐसी ही एक उदाहरण पटियाला में उस समय देखने को मिली जब सरहंदी बाजार पटियाला की रहने वाली 40 वर्षीय मोनिका ने भाखड़ा में छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली। मोनिका ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा था जिसमें एक बड़ा खुलासा किया गया था कि आखिर उसको आत्महत्या करने की जरूरत क्यों पड़ी।

सुसाइड नोट के मुताबिक मोनिका ने गहने गिरवी रखकर अपनी गारंटी डाल कर अपनी सहेली को 45 लाख रुपए उधार दिलवाए थे। जिस महिला ने रुपए उधार दिए थे, जब उसने गिरवी रखे गए जेवरों की जांच करवाई तो वह नकली निकले और इसमें गारंटर मोनिका फंस गई और उसको दोनों तरफ से धमकियां मिलने लगीं और वह परेशान रहने लगी। परेशान मोनिका ने आज दोपहर को भाखड़ा नहर में छलांग मार कर आत्महत्या कर ली। मोनिका ने आत्महत्या करने से पहले अपने पति महेंद्रपाल शर्मा को फोन किया और उसको सारी घटना बारे जानकारी दी।

हालांकि महेंद्रपाल शर्मा ने उसको रोकने की कोशिश की परंतु जब तक महेंद्रपाल भाखड़ा नहर तक पहुंचा तब तक मोनिका भाखड़ा में छलांग लगा चुकी थी। पुलिस ने भाखड़ा नहर के किनारे मोनिका की स्कूटी, मोबाइल और 2 पेजों का लिखा सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें समूची जानकारी लिखी हुई है। पुलिस ने स्कूटी, मोबाइल और सुसाइड नोट को अपने कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।  भोले शंकर डाइवर्ज क्लब के प्रधान शंकर भारद्वाज और उनके साथियों की तरफ से मोनिका की लाश की तलाश की जा रही है। 

क्या था पैसों के लेन-देन का मामला 
मोनिका शर्मा के सुसाइड नोट अनुसार उसने दलजीत कौर उर्फ मीनू के पास नीलम के गहने गिरवी रखवा कर रुपए दिलवाए थे जोकि अब तक 45 लाख के लगभग ब्याज समेत रकम बनती थी हालांकि नीलम ने 18 लाख से ज्यादा वापस भी कर दिए थे परंतु पैसों की जरूरत का हवाला देकर मीनू ने पैसे वापस मांगे और इसी दौरान उसने नीलम को यह भी बताया कि जो गहने उसने गिरवी रखे थे वह नकली थे।

दूसरी तरफ नीलम इस बात पर अड़ गई कि सभी गहने असली हैं जब तक उसके असली गहने वापस नहीं किए जाते तब तक वह रकम वापस नहीं करेगी। इसके बीच मोनिका फंस गई क्योंकि मोनिका ने अपने पारिवारिक सदस्यों को बताए बिना ही गारंटी ली थी, जिस करके वह दुखी रहने लगी थी और अब उसको दोनों तरफ से धमकियां मिलने लग पड़ी थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News