तकनीकी शिक्षण संस्थाओं के लिए तैयार होगा नया सिलेबस

Tuesday, March 21, 2017 12:28 AM
तकनीकी शिक्षण संस्थाओं के लिए तैयार होगा नया सिलेबस

चंडीगढ: चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को पंजाब सिविल सचिवालय में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। इसके बाद उन्होंने कहा कि नवयुवकों को व्यावसायिक प्रशिक्षण देकर अपने पांव पर खड़ा करना प्राथमिकता रहेगी। 

उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षण संस्थाओं में मौजूदा लागू पाठ्यक्रम का मूल्यांकन करने के उपरांत ऐसे समय में बराबरी का पाठ्यक्रम तैयार किया जाएगा जो अन्य नामी संस्थाओं पर आई.आई.टी. के स्तर का होगा। उनकी कोशिश होगी कि महत्वहीन हो चुके कोर्सों के स्थान पर नए व्यावसायिक कोर्स आरंभ किए जाएं। उन्होंने कहा कि होनहार विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए सरकारी तौर पर विदेशों में पढ़ाई के लिए भेजे जाने का प्रबंध किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि नवयुवकों को तकनीकी शिक्षा प्रति उत्साहित करने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे तथा तकनीकी शिक्षण संस्थाओं के प्रबंधों में सुधार लाया जाएगा। भ्रष्टाचार को सहन न करने का संकल्प लेते हुए उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षण संस्थाओं में अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के साथ संबंधित पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप आदि संबंधी विभागीय कमेटी द्वारा जांच करवाई जाएगी। 

ये रहे उपस्थित
वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, सिंचाई व विद्युत मंत्री राणा गुरजीत सिंह,विधायक कुलजीत सिंह नागरा,गुरप्रीत सिंह जी.पी., बलविंद्र सिंह लाडी, अंगद सिंह सैणी, पूर्व मंत्री इंद्रजीत सिंह जीरा, स्थानीय निकाय विभाग के पूर्व मुख्य इंजीनियर मनमोहन सिंह के अतिरिक्त बड़ी संख्या में पंच, सरपंच व प्रतिष्ठित व्यक्ति रहे उपस्थित।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!