क्रिकेट हरभजन सिंह ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की याद में दिया ये खास संदेश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 10:12 AM (IST)

जालंधर(राहुल): फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह को श्रद्धा के फूल अर्पित करते हुए सुनेहा- 2 शीर्षक के अंतर्गत वीडियो संदेश जारी किया। 5 मिनट 9 सैकेंड केे इस संदेश में हरभजन ने शहीद भगत सिंह की विचारधारा को आधुनिक परिवेश में समझाने का प्रयास किया। 

भज्जी ने पंजाब के युवाओं, गायकों, किसानों को दिया संदेश 
भज्जी ने इस संदेश में पंजाब की युवा पीढ़ी को संरक्षित करने, कुदरती जल स्रोतों को दूषित होने से बचाने तथा पंजाबी भाषा में लचर गायकी के चलते आ रही गिरावट को रोकने में अपना बनता सहयोग देने की अपील की है। एलबम रिलीज के दौरान हरभजन की पत्नी गीता बसरा और बेटी हिनाया आदि मौजूद थे। इस एलबम में एक ही गीत है।नए गीत के बारे में हरभजन ने कहा कि आज भी शहीद भगत सिंह का नाम लेते ही शरीर में जोश की लहर दौड़ उठती हैं। कई बार ऐसा लगता है कि युवा शहीद भगत सिंह को अपना आइडल तो मानते हैं, लेकिन उनकी विचारधारा पर नहीं चलते। ऐसे में मैंने नए गीत से युवाओं को दोबारा शहीद भगत सिंह की विचारधारा से जोडऩे की कोशिश की है। युवा वर्ग को नशे की दलदल से दूर रखने और अपने देश के लिए कुछ करके दिखाने का संदेश है। भज्जी ने कहा कि इस एलबम को तैयार करने के लिए काफी समय लगा है। यह गीत गाने पर काफी जोश महसूस होता है। उन्होंने कहा कि देश को आजाद करवाने वाले शहीदों का सम्मान होते रहना चाहिए। समाज के सभी वर्गों को इस ओर ध्यान देना चाहिए। शहीद भगत सिंह को समर्पित यह गीत युवा वर्ग को बेहद पसंद आएगा। इससे पूर्व हरभजन ने सुनेहा-1 के तहत पंजाब की लचर गायकी के विरुद्ध 2013 में एक गीत गाया था।इस दौरान हरभजन सिंह ने पत्रकारों द्वारा शहीद-ए-आजम भगत सिंह को लेकर फैंके गए सवाली बाऊंसरों का डट कर सामना करते हुए अपना भरपूर बचाव भी किया। 

गीता बसरा ने पति की सोच को सराहा 

कार्यक्रम में उपस्थित हरभजन की पत्नी गीता बसरा ने सुनेहा-2 के दौरान शहीद-ए-आजम भगत सिंह को श्रद्धांजलि देने के प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने युवा वर्ग को एक अच्छा संदेश देते हुए अपने सामाजिक दायित्व को निभाने का प्रयास किया है। हरभजन द्वारा गायन के क्षेत्र में कदम रखने संबंधी प्रश्न के जवाब में गीता बसरा ने कहा कि उनके पति का अभी पूरा ध्यान क्रिकेट की ओर ही है। 

हरभजन की बेटी हिनाया हीर पलाहा ने माता-पिता की प्रैस कांफ्रैंस का लिया भरपूर आनंद 
प्रैस कांफ्रैंस के दौरान माता-पिता की गोद में खेल रही नन्ही हिनाया हीर पलाहा ने अपने बाल सुलभ स्वभाव के चलते कभी माइक पर, कभी पोस्टर के माध्यम से और कभी पानी की बोतल के माध्यम से तो कहीं पोस्टर पर लिखे शब्दों पर उंगलियां चलाते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। इस दौरान हिनाया की शरारतों पर फोटोग्राफरों की फ्लैशों का कोई विपरीत असर नहीं देखने को मिला। वह पूरी तन्मयता के साथ मनमाफिक पोज देने में जुटी रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News