खाने को लेकर विवाद,चली गोली

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 10:13 AM (IST)

अमृतसर (अरुण): संगला वाला अखाड़ा में खाने के प्रबंधों को लेकर हुई तकरार के चलते गद्दीनशीन महंत दिवम्बर मुनि द्वारा चलाई गोली के साथ अखाड़े का एक अन्य महंत दिनेश मुनि घायल हो गया, जिसको उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार  सुबह करीब 9 बजे खाने को लेकर संगल वाला अखाड़ा के कोठारी सागर और दिनेश की तू-तू मैं-मैं हो गई जोकि विगत रात्रि भी इस मामले को लेकर तकरार हुई थी। आज सुबह यह तकरार और बढ़ गई।

इस पर अखाड़े के गद्दीनशीन महंत दिवम्बर मुनि ने उन्हें रोकने की कोशिश की पर दिनेश और गद्दीनशीन महंत दिवम्बर मुनि की तकरार गाली-गलौच से लेकर हाथापाई तक बढ़ गई। दिवम्बर मुनि द्वारा अपनी लाइसैंसी पिस्तौल के साथ 3 फायर किए गए, जिनमें से एक गोली दिनेश के पेट में लग गई, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए गुरु नानक देव सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

अखाड़े से दूर भगाना चाहते हैं गद्दीनशीन महंत
सरकारी अस्पताल उपचाराधीन दिनेश मुनि ने बताया कि गद्दीनशीन महंत दिवम्बर मुनि आजाद तौर पर अपनी मनमर्जियां करना चाहता है और उसे व उसके गुरु भाई अखिलेश मुनि को अखाड़े से दूर भगाने के लिए धमकाता रहता है। उन्होंने बताया कि आज सुबह लंगर हाल में कोठरी के साथ हुई तकरार के बाद महंत दिवम्बर मुनि अपने कमरे से लाइसैंसी रिवाल्वर लेकर आया और उस पर 3 फायर किए जिनमें से एक गोली उसके पेट में लगने के साथ वह घायल हो गया। 

लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं : दिवम्बर
महंत दिवम्बर मुनि ने कहा कि नशे की हालत में आरोप लगाने की दिनेश मुनि की पुरानी आदत है। यह ड्राइवर जोकि शादी से पहले का ही यहां पर ड्राइवरी कर रहा है। किराए पर दी जाने वाली इमारत के संबंध में उन्होंने कहा कि यह इमारत पहले बैंक को किराए पर दी गई थी जो अब खाली की गई है, जबकि उनका ड्राइवर अखाड़े के जैनरेटर रूम में रह रहा है। वर्ष 2014 में पिस्तौल तानने संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में महंत दिवम्बर मुनि ने बताया कि उस समय लगाए जाने वाले आरोप के दौरान उनकी पिस्तौल जो उनके द्वारा पहले ही खुद थाने में जमा करवा दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News