पुलिस मुलाजिम की हत्या करने वाला सुपारी किलर हरियाणा से गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 09:13 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): पुलिस मुलाजिम की हत्या करने वाले सुपारी किलर सुखनाम सिंह सत्ता उर्फ मनप्रीत सिंह को आज थाना सदर की पुलिस ने सिरसा (हरियाणा) के गांव झंड वाला जटाण से गिरफ्तार किया है। हत्या आरोपी के कब्जे से सुपारी के एवज में लिए गए सोने के जेवरात बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस मरने वाले हीरा सिंह की पत्नी गुरप्रीत कौर को पहले ही उसके घर फतेहगढ़ चूडिय़ां रोड स्थित चांद एवेन्यू से गिरफ्तार कर चुकी है। यह खुलासा थाना सदर के इंचार्ज इंस्पैक्टर प्रेमपाल ने किया। उन्होंने बताया कि ट्रांजिट वारंट पर लाए गए हत्या आरोपी को आज अमृतसर की अदालत में पेश करने के बाद जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

पंजाब पुलिस में तैनात हीरा सिंह लुधियाना में एक जज का सुरक्षा कर्मचारी था और वहीं रहता था। 1 जुलाई को छुट्टी मिलने पर वह चांद एवेन्यू स्थित अपने घर पर पत्नी व बच्चो को मिलने के लिए आया था। हीरा सिंह के पीछे से उसकी पत्नी गुरप्रीत कौर की फेसबुक पर हरियाणा से गिरफ्तार किए गए मनप्रीत सिंह के साथ दोस्ती हो गई थी जिसने उसे अमृतसर बुलाया और उसके साथ मिल कर अपने पति की हत्या कर डाली। 

प्रारंभिक जांच में कुछ ऐसे तथ्य सामने आए हैं जिसने पति-पत्नी के रिश्तों को तार-तार कर दिया है। गिरफ्तार किए गए हत्या आरोपी मनप्रीत की गुरप्रीत कौर के साथ फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। दोस्ती होने के बाद वह दोनों आपस में मिलने भी लगे थे। इसी बीच गुरप्रीत कौर ने मनप्रीत को अपने पति की हत्या के बारे में योजना बनाने को कहा और दूसरी ओर मनप्रीत को पैसों की जरूरत थी। उसने गुरप्रीत कौर से काम के बदले लाखों रुपए की मांग की थी।

गुरप्रीत पहले मान गई और उसे अमृतसर बुला लिया। हत्या करने के बाद जब सुपारी किलर ने तयशुदा पैसों की मांग की तो गुरप्रीत कौर ने अपने सोने के जेवरात देने के बाद कहा कि उसके पास कैश नहीं है। मनप्रीत जेवर लेकर वापस हरियाणा अपने गांव चला गया। गुरप्रीत की गिरफ्तारी के बाद पूरा मामला सुलझ गया और पुलिस ने उसे आज हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया। 
थाना सदर के इंचार्ज इंस्पैक्टर प्रेमपाल सिंह का कहना है कि हत्या आरोपी से गहनता के साथ पूछताछ की जा रही है और उससे लिए गए जेवरातों में कुछ और हिस्सा रिकवर करना बाकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News