यात्रियों को राहतः श्री हरिमंदिर साहिब के रेलवे टिकट बुकिंग काऊंटर खुले

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2016 - 02:27 PM (IST)

अमृतसर : रेल मुसाफिरों के लिए उस वक्त राहत की एक बड़ी खबर आई जब रेल प्रशासन ने विगत काफी समय से बंद पड़े श्री हरिमंदिर साहिब के दोनों टिकट बुकिंग काऊंटरों को फिर से खोल दिया। इससे अब रेल यात्रियों को गोल बाग साइड स्थित मुख्य टिकट बुकिंग केंद्र में लगने वाली लंबी-लंबी लाइनों से छुटकारा मिलेगा और उनका कीमती समय भी बचेगा।

गौरतलब है कि श्री हरिमंदिर साहिब टिकट बुकिंग केंद्र को रेल प्रशासन ने किसी कारणवश 29 सितम्बर 2015 को बंद कर दिया था। इसके चलते रेल यात्रियों को अपनी टिकट रिजर्व करवाने के लिए गोल बाग साइड स्थित मुख्य टिकट बुकिंग केंद्र में जाना पड़ता था। इससे एक तो वहां पर रेल यात्रियों की लंबी-लंबी लाइनें लग जाती थीं और दूसरा उनका काफी कीमती समय भी बर्बाद हो जाता है। 

इसके चलते वहां पर रेलयात्रियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था और कई बार को आपस में झगडऩे के मामले सामने आ चुके थे। इसके तहत रेल यात्रियों ने श्री हरिमंदिर साहिब स्थित टिकट बुकिंग काऊंटरों को खोलने की भारी मांग थी। रेलवे उज्जाधिकारियों ने इस प्रति कड़ा संज्ञान लेते हुए आखिर लगभग 6 माह बाद इसे 30 मार्च 2016 को खोलने के आदेश जारी किए थे। इन आदेशों के मद्देनजर बुधवार को ये टिकट बुकिंग केंद्र खुल गया। अब यहां पर प्रदीप कुमार सिंह की बतौर वाणिज्य निरीक्षक तैनाती हुई है। इसके अलावा अन्य स्टाफ में सतनाम सिंह वरिष्ठ खंड अभियंता, एम.एल. कमल सी.आर.एस., हरभजन सिंह ई.आर.एस., रिपुदमन को बतौर ई.आर.एस. तैनात किया गया है।

इस संबंधी और जानकारी देते हुए मुख्य अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि पहले ही दिन इन टिकट काऊंटरों से शरीफपुरा निवासी रंजीत सिंह व उसके 5 पारिवारिक सदस्यों की रेलगाड़ी नंबर 14038 (पठानकोट-दिल्ली) की टिकट अमृतसर से करनाल के लिए बनाई गई है। उन्होंने कहा कि इन दोनों काऊंटरों के खुलने से एक तरफ जहां रेल मुसाफिरों को सुविधा होगी, वहीं गोल बाग साइड मुख्य टिकट आरक्षण केन्द्र में भी लोगों व स्टाफ को सुविधा होगी क्योंकि ये काऊंटर बंद होने से वहां पर टिकटों का काफी लोड बढ़ गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News