नहीं हुई गन्ने की अदायगी, फूंकी पंजाब सरकार की अर्थी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 09:11 AM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): भारतीय किसान यूनियन (एकता) उगराहां की जिला कमेटी के नेतृत्व में आज गन्ने की अदायगी को लेकर पंजाब सरकार की निंदा करते हुए डी.सी. दफ्तर में रोष प्रदर्शन कर अर्थी जलाई गई। जिला अध्यक्ष चमकौर सिंह, जनरल सचिव जरनैल बदरा, जिला उपाध्यक्ष बुक्कण सिंह आदि नेताओं ने कहा कि पंजाब के किसानों की विभिन्न समयों पर सत्ता में बैठी हकूमतों ने फसलों को कौडिय़ों के भाव खरीद कर, न ही उचित रेट और न ही समय पर अदायगियां की हैं। जिस कारण किसान कर्जाई होकर आत्महत्याएं कर रहेेेे हैं। 

चीनी मिल मालिक व खरीद एजैंसियों के अधिकारियों द्वारा किसानों को लूटा और परेशान किया जा रहा है, जिसे किसान बर्दाश्त नही करेंगे। धूरी मिल की ओर चालू वर्ष का 80 करोड़ रुपए किसानों का बकाया खड़ा है और सरकार की तरफ पिछले किसान बकाए के 10 करोड़ 45 लाख रुपए खड़े हैं। धूरी मिल में प्रतिदिन 80 लाख रुपए की चीनी तैयार होती है जबकि किसानों के खातों में सिर्फ 25 लाख रुपए की डाले जाते हैं।

इन धक्केशाहियों विरुद्ध धूरी मिल समक्ष लगातार चल रहे धरनों की हिमायत करते हुए किसान नेताओं ने सरकार व मिल मालिकों को चेतावनी दी है कि अगर समझौते तहत किसानों के खातों में प्रतिदिन सवा करोड़ की राशि न डाली गई तो संघर्ष को और तीव्र किया जाएगा। इस मौके दर्शन भैणी, भगत सिंह, बल्लौर, कृष्ण सिंह, जज सिंह, हरजीत दीवाना, सुखदेव, दर्शन, अमरजीत, बलविंद्र, मान सिंह आदि ने भी संबोधित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News