किसान यूनियन ने लगाया धरना व किसानों ने दी आत्महत्या करने की चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 03:23 PM (IST)

मालेरकोटला (यासीन): गांव अलीपुर से हूसैनपुर वाली सड़क पर एक पोल्ट्री फार्म के बिजली कनैक्शन को लेकर मामला तब नाजुक बन गया, जब किसान यूनियन ने आसपास के किसानों के सहयोग से धरना लगाकर उनके खेतों में से डाली जाने वाली बिजली लाइन रोक दी।

किसानों के अनुसार बिजली बोर्ड ने उक्त पोल्ट्री फार्म को बिजली कनैक्शन अलीपुर या हुसैनपुरा से देने की बजाय उनके खेतों में से लाइन खींचने की जिद की। किसान नूर मोहम्मद, इब्राहिम, बाबू खान, दूल्हा खान, हाकम सिंह, माजिद खान व किसान यूनियन उगराहां के नेता निर्मल सिंह अलीपुर, बलविन्द्र सिंह भूदन ने बताया कि बिजली बोर्ड जान-बूझकर उनकी जमीनें खराब करने के मकसद से ढड्डेवाड़ी साइड से बिजली लाइन डालकर उक्त पोल्ट्री फार्म को कनैक्शन देने के लिए वाजिद है। इस मौके पर किसान नूर मोहम्मद ने कहा कि यदि बिजली बोर्ड उनके खेतों में से लाइन धक्के से डालता है तो वह परिवार समेत आत्महत्या करने को मजबूर होंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी बिजली बोर्ड के जे.ई. अशोक कुमार, एस.डी.ओ. राजेश कुमार, ठेकेदार मलकीत सिंह व पोल्ट्री फार्म के मालिक हरजीवन सिंह की होगी।


जब इस संबंधी एस.डी.ओ. शेरवानीकोट राजेश कुमार से फोन पर बात की तो उनका कहना था कि बोर्ड ने कोई भी नया कनैक्शन नजदीक के प्वाइंट से देना होता है और पोल्ट्री फार्म के नजदीक का प्वाइंट ढड्डेवाड़ी वाली साइड है। उनके अनुसार ढड्डेवाड़ी वाली साइड से 400 मीटर की दूरी पड़ती है, जबकि अलीपुर व हूसैनपुरा की ओर से दूरी 600 मीटर बनती है। उन्होंने कहा यदि पोल्ट्री फार्म मालिक या विरोध करने वाले किसान बाकी 200 मीटर का खर्चा विभाग के पास जमा करवा देते हैं तो वह दूसरी तरफसे लाइन डाल सकते हैं। उन्होंने कहा कि मसले को सुलझाने के लिए थाना संदौड़ को लिखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News