मोदी सरकार के जनविरोधी फैसलों के खिलाफ 25 जनवरी को पंजाब बंद

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 06:27 PM (IST)

बठिंडा: दल खालसा तथा शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ रोष जाहिर करने के लिए 25 जनवरी को पंजाब बंद का आह्वान किया है। दल खालसा के प्रधान हरपाल सिंह चीमा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि पंजाब बंद भाजपा के हिन्दू राष्ट्र के एजंडे, देश को तोडऩे के कानून व संवैधानिक धक्केशाही के विरोध में होगा। 

भाजपा नेतृत्व को भ्रम है कि वो नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को डंडे के जोर पर दबा लेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से लिए गए सांप्रदायिक फैसलों कश्मीर में धारा 370 हटाना, नागरिकता संशोधन कानून लाना, सजा पूरी कर चुके सिखों की रिहाई की बात से मुकरना, दिल्ली में भगत रविदास जी का मंदिर तोडऩा, जामिया, एएमयू व जेएनयू जैसी यूनिवर्सिटियों में छात्रों की बेरहमी से मार पीट करना आदि मुद्दों को लेकर इस बंद का आह्वान किया जा रहा है। दल खालसा के सह प्रधान बाबा हरदीप सिंह महीराज ने पंजाब के लोगों से धार्मिक भेदभाव से ऊपर उठ कर अपने सभी काम काज बंद रखने की अपील की। 

गुरविंदर सिंह बठिंडा ने कहा कि यह बंद पूरी तरह शांतिपूर्वक होगा। इस मौके दल खालसा के जिला प्रधान सुरिंदर सिंह नथाना, जिला महासचिव बलकरण सिंह डब्बवाली, जिला सह-प्रधान जीवन सिंह गिल कलां, शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के शहरी प्रधान हरफूल सिंह बठिंडा, प्रेस सचिव सुखदेव सिंह काला, महिंद्र सिंह खालसा, मुस्लिम भाईचारे से अशरफ, सुखदेव खान, और सिख यूथ आफ पंजाब के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News