मोहाली में डेंगू का कहर, मरीजों के लिए बनाना पड़ा स्पेशल वॉर्ड

10/19/2021 11:00:41 AM

मोहाली (प्रदीप): पंजाब में डेंगू के हालात लगातार गंभीर होते जा रहे हैं। मोहाली में भी डेंगू के मरीज़ों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा  रही है। हालात यह हो गए हैं कि मोहाली सिविल अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए स्पेशल वार्ड बनाना पड़ा है। इस वार्ड में डेंगू की पुष्टि होने वाले और संदिग्ध मरीजों को रखा गया है। इसके साथ ही मरीजों के लिए पंजाब सरकार की तरफ से मच्छरदानियां भी मुहैया करवाई गई हैं।

जानकारी देते हुए सिविल सर्जन ने बताया कि मोहाली में सोमवार को डेंगू के 68 नए मरीज सामने आए है। उन्होंने बताया कि सिर्फ अक्तूबर महीने में अब तक डेंगू के 1251 मरीज सामने आ चुके हैं, जबकि सितंबर महीने दौरान डेंगू के मरीजों की यह संख्या सिर्फ 344 थी। सिविल सर्जन मुताबिक मोहाली जिले के अंदर अब तक कुल 1622 डेंगू के मरीज़ों की पुष्टि हो चुकी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग अपने घरों में साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें और पानी को खड़ा न रहने दें। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी को भी डेंगू का कोई लक्षण दिखाई देता है तो उसे तुरंत डॉक्टरी जांच करवानी चाहिए।

निजी अस्पतालों में डेंगू टैस्ट की कीमत 600 तय की गई
पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा है कि विभाग की तरफ से सूबे के लोगों को वाजिब कीमतों पर डेंगू टैस्ट करवाने की सुविधा देने के लिए निजी अस्पतालों और लैबोरेटरियों में डेंगू टैस्ट की कीमत 600 रुपए तय की गई है, इससे सम्बन्धित विभाग की तरफ से पत्र भी जारी कर दिया गया है। उन्होंने राज्य में डेंगू नियंत्रण के लिए डिप्टी कमीशनरों के नेतृत्व में जिला स्तरीय कमेटियां बनाने के आदेश जारी किए हैं। सोनी ने पंजाब के लोगों से अपील की कि वह डेंगू और मलेरिया को रोकने के लिए अपने घरों में पानी इकट्ठा न होने देने। इसके साथ ही लोगों से यह भी अपील की कि बीमार होने की स्थिति में तुरंत सरकारी अस्पतालों में जाकर डेंगू और मलेरिया का टैस्ट जरूर करवाएं। सरकारी अस्पतालों में यह टैस्ट मुफ़्त किये जाते हैं। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News