550वें प्रकाशोत्सव पर 17 नवम्बर तक विशेष गाड़ियां चलाएगा रेलवे

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 11:02 AM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा,आनंद): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में सुल्तानपुर लोधी में मनाए जा रहे अंतर्राष्ट्रीय समारोहों को लेकर रेल विभाग ने अपना खाका तैयार कर लिया है और देश के विभिन्न शहरों से विशेष रेलगाडिय़ां चला रहा है। डी.आर.एम. राजेश अग्रवाल ने बताया कि इस अंतर्राष्ट्रीय समारोह में देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की सहायतार्थ रेल विभाग ने 6 अक्तूबर से विशेष रेलगाडिय़ां आरंभ कर दी हैं और 1 नवम्बर से 17 नवम्बर तक देश के विभिन्न शहरों से और विशेष रेलगाडिय़ां चलाई जा रही हैं।


अन्य नियमित गाडिय़ां

  • फिरोजपुर छावनी एवं दरभंगा के मध्य, फिरोजपुर छावनी एवं पटना के मध्य, फिरोजपुर छावनी एवं नांदेड़ के मध्य, लोहियां खास और नई दिल्ली के मध्य पिछले माह से नियमित ट्रेनें चल रही हैं।

डेली रेलगाडिय़ां

  • डी.आर.एम. अग्रवाल ने बताया कि उक्त स्पैशल रेलगाडिय़ों के अलावा सामान्य दिनों में चलने वाली गाड़ी संख्या 19226, 19224 एवं 7 पैसेंजर गाडिय़ां रोजाना की तरह अपने रूट पर अप-डाऊन करेंगी।


नए टिकट चैकरों को सीनियर सिखाएंगे पाठ
पहली पातशाही गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकटोत्सव पर रेलवे ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। जानकारी मुताबिक बड़े पैमाने पर रेलवे स्टाफ की ड्यूटियां लगाई जा रही हैं। रेलवे में टिकट चैकरों का नया स्टाफ भर्ती किया गया है और उन्हें यात्रियों ओर अन्य लोगों से कैसे व्यवहार करना है, का पाठ उनके सीनियरों की ओर से पढ़ाया जाएगा। कुछ यात्रियों ने बताया कि कथित तौर पर फिरोजपुर में भी कुछ ऐसे नए टिकट चैकर शामिल हुए हैं जो अभी से काले कोट का आवश्यकता से भी कुछ ज्यादा ही रोब दिखा रहे हैं।
   


कहां से चलेंगी स्पैशल रेलगाडिय़ां

  • डेरा बाबा नानक से सुल्तानपुर के मध्य, अमृतसर और डेरा बाबा नानक के मध्य और लोहियां खास-नई दिल्ली के मध्य रोजाना 2 अप-डाऊन गाडिय़ां चलेंगी।
  • सुल्तानपुर लोधी और हिसार, श्री गंगानगर, नवांशहर दोआबा, फाजिल्का, नंगल डैम, पटियाला के मध्य रोजाना एक अप-डाऊन गाड़ी चलेगी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News