दिवंगत दलित भीम टांक की माता ने मुख्यमंत्री से लगाई जांच की गुहार

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 12:42 PM (IST)

अबोहर(भारद्वाज): 11 दिसम्बर 2015 को निकटवर्ती गांव रामसरा स्थित शराब व्यवसायी डोडा परिवार के फार्म हाऊस में निर्दयतापूर्वक कत्ल किए गए दलित युवक भीम टांक की माता कौशल्या देवी ने मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह को उनका यह वचन याद दिलाया है कि कांग्रेस सरकार के गठन के बाद शराब माफिया सिर नहीं उठा सकेगा। 

प्रदेश के विभिन्न भागों में अवैध शराब के कारोबार पर नकेल डालने के लिए पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के हवाले से कौशल्या देवी ने कहा कि अब भी पूर्व अकाली-भाजपा सरकार के समय राजनीतिक प्रभाव और सिक्कों की चकाचौंध के सहारे दनदनाने वाले उन शराब व्यवसासियों का दबदबा बना हुआ है, जो उसके 27 वर्षीय बेटे की हत्या के लिए जिम्मेदार थे। उन्होंने कहा कि 29 मई को जीरा पुलिस स्टेशन में धारा 420 व 120बी के तहत दर्ज रिपोर्ट को देखने से पता चलता है कि नमक मंडी फिरोजपुर में बब्बर रैस्टोरैंट के पास जो शराब के ठेकेदार हैं, उन्होंने बीते वर्ष की शराब अवैध तौर पर डंप की हुई है, जिसकी आबकारी विभाग को जानकारी नहीं दी गई। 

इससे साफ जाहिर है कि शिव लाल डोडा व उसका भतीजा अमित डोडा भले ही अलग-अलग जेलों में बंद हैं लेकिन वहां बैठे भी अवैध व्यवसाय चलाया जा रहा है। पुलिस ने मौके पर पलविन्द्र सिंह, बलराज सिंह व जगमीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जबकि बाकी फरार हो गए। कौशल्या देवी ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि पुलिस द्वारा जब्त की गई शराब के नमूने लेकर उनकी जांच करवाई जाए ताकि यह पता चल सके कि कर चोरी के साथ-साथ कहीं लोगों की सेहत के साथ भी खिलवाड़ तो नहीं किया जा रहा।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News