महिला से दुष्कर्म व जलाने वालों के एनकाउंटर से महिलाओं के मन को मिला स्कून

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 05:12 PM (IST)

जलालाबाद (हरीश सेतिया, सुमित): हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म करने के बाद जिंदा जलाने वाले चार आरोपियों को पुलिस द्वारा एनकाउंटर मार मुकाने के बाद पूरे देश भर में आम  लोगों द्वारा पुलिस बधाई दी जा रही है व खास वहां के कमिश्रर वीसी सज्जनानार को लोग इंसाफ का मसीहा मान रहे है,क्योंकि हमारे देश में जब इस तरह का अपराध होता है तो कई बार आरोपी कानून का सहाला लेकर अपना सजा माफ करवा लेते है व कई बार सजा होते सालों लग जाते है, परंतु शुक्रवार सुबह ही जैसे यह खबर लोगों तक पहुंची तो सोशल मीडिया व खासकर टीवी चैनलों ने इस खबर को प्रमुख्यता से उठाया व आम लोगों व महिलाओं की राय ली गई। इस संबंधी पंजाब केसरी द्वारा जलालाबाद हलके से संबंधित महिलाओं के विचार लिए गए।

क्या कहना है कि प्रिंसिपल अर्चना गाबा का
इस संबंधी संत कबीर गुरूकुल की मेडम अर्चना गाबा से जब बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि भले इंसान को सुधरने का मौका दिया जाना चाहिए परंतु जिस तरह उन्होंने महिला से जानवरों जैसा व्यवहार किया तो इसके बाद उन्हें मिली सजा की जानकारी मिलने के बाद यह जानकर मन खुश हुआ। समाज में जुर्म की हद पार करने वाले लोगों को सबक मिलेगा। अर्चना गाबा ने कहा कि उनके स्कूल में भी बच्चियां व शाम तक जब घर नहीं पहुंचती तब तक मन को स्कून नहीं मिलता।

क्या कहना है सरकारी स्कूल लड़के की उप प्रिंसिपल सीमा ठकराल का
इस संबंधी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के की सीनियर वाईस प्रिंसिपल मैडम सीमा ठकराल का कहना है कि महिला डॉक्टर से घिनौना अपराध करने वाले आरोपियों को इस तरह ही चाहिए था ताकि अपराध करने वालों को इसी तरह ही सख्त संदेश मिले। दूसरा इस केस में अगर आरोपी वाका ही भाग रहे थे व पुलिस ने उनका एनकाऊटर किया तो इस स्पष्ट किया जाना चाहिए। अगर नकली एनकाऊटर किया गया है तो फिर कहीं न कहीं व पुलिस पर सवाल खड़े होते है क्योंकि हमारे देश में सजा कानून दायरे के अनुसार मिलनी चाहिए।

क्या कहना है ग्रहनी अनीता सेतिया
इस संबंधी अनीता सेतिया ने पुलिस कार्रवाई को देखकर मन को बहुत खुशी मिली है कि पुलिस प्रशासन ने महिला से घिनौना अपराध करने वाले आरोपियों को सजा दी व मैं पुलिस की कार्रवाई की समार्थन करती हूं। इसके अतिरिक्त पंजाब सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा बड़े शहरों में रात को हैल्प लाइन सेवा शुरू की ताकि महिलाएं सुरक्षित घर पहुंच सकें, परंतु सरकार को चाहिए है कि बड़े शहर के साथ-साथ छोटे शहरों में भी इस तरह सुरक्षा मुहैया करवाई जाएं ताकि महिलाओं व बच्चियां बेखौफ होकर घूम सकें। इस अतिरिक्त ऐसे अपराध करने वालों को इस तरह चौरास्ते में मौत की सजा मिलनी चाहिए।

क्या कहना है कि प्रिंसिपल अरूणा मिड्डा का
इस संबधी एक्मे स्कूल की प्रिंसिपल अरूणा मिड्डा का कहना है कि जब महिलाओं के साथ दुष्कर्म व हत्याएं जैसी घटनाएं सामने आती है तो समाज में महिला असुरक्षित महसूस करती है, परंतु शुक्रवार को पुलिस कार्रवाई ने देश में संदेश दिया है कि जुर्म करने वालों को इस तरह की सजा मिल सकती है, जबकि कानून के अनुसार कई बार अपराध करने वालों को सजा मिलते सालों लग जाते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News