बैंक के बाहर लूट एवं अपहरण की झूठी कहानी बना मचाई दहशत

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 03:28 PM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा): किसी अज्ञात व्यक्ति ने वीरवार बाद दोपहर पुलिस को फोन कर मोची बाजार स्थित ओरिएटल बैंक ऑफ कामर्स के बाहर साढ़े 3 लाख रुपए की लूट के ईरादे से अपने किसी रिश्तेदार का अपहरण होने की सूचना दी। इस सूचना के बाद जहां पुलिस को हाथों पैरों की पड़ गई वहीं बैंक का स्टॉफ भी हैरान रह गया कि भीड़भाड़ भरे बाजार में किसी व्यक्ति का अपहरण कैसे हो गया। करीब तीन घंटे तक पुलिस द्वारा आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों और बैंक का रिकॉर्ड खंगालने के बाद मामला समझ में आया कि कोई लूट एवं अपहरण हुआ ही नहीं है। पुलिस अब फोन करने वाले शिकायतकर्ता को ढूंढ रही है।

थाना सिटी के ए.एस.आई. शरमा सिंह बताया कि सूचना मिली थी कि ओ.बी.सी. की मोची बाजार शाखा से साढ़े तीन लाख रूपए की एफ.डी. तुड़वाकर कर धनराशि निकले व्यक्ति को कोई व्यक्ति लूटने के बहाने उसका अपहरण कर ले गया है। मामला गंभीर होने के कारण तुरंत पुलिस फोर्स वहां पहुंच गई और आसपास के दुकानदारों से पूछताछ और कैमरों की जांच का काम शुरू किया गया। इसी के साथ संबंधित बैंक के ए.टी.एम. का कैमरा और बैंक का रिकॉर्ड चैक किया गया तो पता चला कि जिस व्यक्ति का अपहरण होने की सूचना दी गई है कि वह तीन बजे से लेकर सवा तीन तक दो बार ए.टी.एम. में जरूर आया लेकिन बैंक में नहीं घुसा। 

बैंक अधिकारियों द्वारा रिकॉर्ड की जांच में भी यही पाया गया कि जिस व्यक्ति के अगवा होने की बात की जा रही है, उसके खाते में करीब अढ़ाई सौ रूपए हैं और लंबे समय से खाता ऑप्रेट ही नहीं हुआ। ए.एस.आई. शरमा सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा पूरी तसल्ली करने के बाद उस अज्ञात व्यक्ति की तलाश की जा रही है जिसने फोन कर दहशत फैलाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News