दहेज की बलि चढ़ी मृतका रमन बाला का मायके में हुआ अंतिम संस्कार, बिलखती रही 4 वर्षीय बच्ची

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2019 - 03:11 PM (IST)

पठानकोट(आदित्य): पठानकोट के गांव कोटली मुंगला की रहने वाली रमन बाला जोकि जालंधर में विवाहिता थी, उसे ससुराल पक्ष की ओर से जान से मार दिए जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। जिसके चलते मृतका रमन बाला के शव को आज कोटली मुंगला में लाकर मायके पक्ष की ओर से पूरे रीति रिवाजों के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

इस दौरान रमन बाला के संस्कार में पहुंचे विधायक जोगिन्द्र पाल को पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि रमन बाला की शादी करीब 6 वर्ष पहले अमित कुमार पुत्र खरैती निवासी न्यू दशमेश नगर जालंधर के साथ हुई थी। शादी के दौरान अमित कुमार के परिजनों ने अपने पुत्र को प्रॉपर्टी डीलर बताकर शादी की थी, लेकिन शादी के बाद उन्हें पता चला कि अमित कुमार कोई भी काम नहीं करता है। शादी के कुछ समय पश्चात ही रमन बाला को ससुराल पक्ष की ओर से दहेज व मायके पक्ष से कुछ न कुछ लाने के लिए तंग परेशान किया जाने लगा। उन्होंने बताया कि करीब 15 दिन पहले रमन बाला ने अपनी माता शशि बाला के साथ फोन पर बात करते हुए बताया कि उसके पति व सास ने उसे पैसे व दहेज लाने के लिए काफी प्रताडि़त किया है। जिस पर शशि बाला ने अपनी पुत्री रमन बाला को मायके आने के लिए कहा। जिसके चलते वह अपने ससुराल वालों के घर से आ गई और उनके परिजन उसे दसूहा से लेकर आगे घर आ गए। 

उन्होंने बताया कि गत शनिवार को रमन बाला की सास के साथ फोन पर बातचीत होने के बाद उसका पति अमित कुमार उसे लेने हेतु पहुंचा और रमन बाला की माता शशि बाला ने उसे 70 हजार रुपए देकर अपनी लड़की को भी साथ भेज दिया तथा उसके बाद उन्हें फोन आया कि रमन बाला की संदिग्ध अवस्था में मृत्यु हो गई है। जिसके चलते वह तुरंत थाने में पहुंचे और पूरे मामले के बारे में बताने पर पुलिस जिसे पहले आत्महत्या का मामला बता रही थी, फिर पुलिस ने परिजनों के बयानों के आधार पर मृतका रमन बाला की सास, पति, ननद एवं देवर के खिलाफ धारा 304 बी और 34 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर सास चंचला को गिरफ्तार करके 2 दिन के रिमांड पर लिया है, जबकि पति अमित कुमार, देवर व ननद अभी फरार हैं।

बिलखती रही मृतका की 4 वर्षीय बच्ची
वहीं मृतका रमन बाला का शव जैसे ही गांव कोटली मुंगला में पहुंचा तो गांव में शोक की लहर व्याप्त हो गई। रमन बाला की 4 वर्ष की बच्ची का भी रो-रो कर बुरा हाल था। इस अवसर पर विधायक जोगिन्द्र पाल व पूर्व मंत्री रमन भल्ला ने पीड़ित परिवार को ढांढस बांधते हुए कहा कि आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करवाई जाएगी और उन्हें किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान मृतका रमन बाला के भाई लोकेश लाडा ने कहा कि यदि पुलिस ने रमन के हत्यारों को पकड़कर इंसाफ नहीं दिया तो वह हत्यारों को स्वयं मारकर जेल जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News