घगवाल के अंकुर राणा व जुगियाल के कर्ण सिंह भारतीय सेना में बने लैफ्टीनैंट

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 05:29 PM (IST)

हाजीपुर(जोशी): गांव घगवाल के अंकुर राणा व गांव जुगियाल के कर्ण सिंह ने आई.एम.ए. देहरादून में 9 जून को पासिंग-आऊट परेड में लैफ्टीनैंट बनकर होशियारपुर का नाम रोशन किया। गांव घगवाल के अंकुर राणा, जिन्होंने महाराजा रणजीत सिंह अकादमी मोहाली में 2 वर्ष रिटायर्ड मेजर जनरल बलजीत सिंह ग्रेवाल की गाइडैंस में एन.डी.ए. की तैयारी की और 2014 में एन.डी.ए. में सिलैक्शन के पश्चात पुणे में 3 साल की ट्रेनिंग उपरांत वर्ष 2017 में आई.एम.ए. देहरादून में ज्वाइनिंग की, 9 जून 2018 को लैफ्टीनैंट के पद पर तैनात हुए हैं।

PunjabKesari

शुक्रवार को अपने पैतृक घर पहुंचने पर लैफ्टीनैंट अंकुर राणा का परिजनों के साथ-साथ गांव वासियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। अंकुर राणा के पिता जसवीर सिंह नेगी, जो इंडियन रेलवे में टैक्नीशियन के पद पर तैनात हैं व माता कविता कुमारी जो गृहिणी हैं, अपने इकलौते बेटे की उपलब्धि पर फूले नहीं समा रहे। छोटी बहन अंकिता, जो खुद इंडियन एयरफोर्स में जाने की तैयारी कर रही है, ने भाई को लैफ्टीनैंट बनकर पहली बार घर पहुंचने पर सैल्यूट करके अपनी खुशी व्यक्त की। जुगियाल के कर्ण सिंह द्वारा नवांशहर से इंजीनियरिंग करने के बाद उसकी टी.जी.एस. 125 में सिलैक्शन हुई जिसमें पूरे देश में 6 सीटों में से दूसरा स्थान प्राप्त कर उसने 2017 में आई.एम.ए. देहरादून में ज्वाइनिंग की और 9 जून 2018 को आई.एम.ए. से पास-आउट होकर लैफ्टीनैंट के पद पर तैनात हुए हैं।

लैफ्टीनैंट बनने के बाद वह पहली बार अपने पैतृक गांव जुगियाल अपने पिता रिटायर्ड कर्नल नसीब सिंह व माता प्राईवेट स्कूल टीचर अमरदीप के साथ पहुंचे, जहां उनकी दादी कमला देवी ने अपने लैफ्टीनैंट पोते कर्ण सिंह का स्वागत किया। इसके उपरांत लैफ्टीनैंट कर्ण सिंह ने परिवार सहित गांव के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल दरबार बाबा हरि दास जी की समाधि पर जाकर माथा टेका जहां गद्दीनशीन महंत मस्तानंद जी ने उन्हे आशीर्वाद देकर उनके सुनहरी भविष्य की कामना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News