सिविल अस्पताल में प्राथमिक उपचार न मिलने से बच्चे की मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 09:48 AM (IST)

तलवाड़ा (डी.सी., अनुराधा): पिछली सायं गांव बबिनंगल में दलबीर सिंह के बेटे राघव (13) को सरकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार तक न मिल पाने से उसकी हुई मौत तथा अस्पताल में व्याप्त अनियमितताओं तथा मरीजों के साथ पेश आ रही बेइंसाफियों के रोष स्वरूप क्षेत्र वासियों ने सड़क जाम करके सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 9 बजे के आसपास क्षेत्र भर से काफी संख्या में लोग इकट्ठे हुए और उन्होंने पहले अस्पताल जाकर पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और साथ में बाजार के बाहर कामाही देवी होशियारपुर रोड पर यातायात जाम कर धरना देकर बैठ गए। इस तनाव भरे माहौल की सूचनाओं को पाकर मुकेरियां से एस.डी.एम. आदित्य उप्पल, डी.एस.पी. मुकेरियां, एस.एच.ओ. विक्रमजीत सिंह तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौका स्थल पर पहुंचे। एस.डी.एम. आदित्य उप्पल पहले अस्पताल पहुंचे, यहां उन्होंने कुछ लोगों तथा स्टॉफ से मामले की तमाम बारीकियों को जाना और वह फिर जिंदगी की जंग हार जाने वाले बच्चे राघव के परिजनों के साथ संवेदना व्यक्त करने हेतु गांव बहिनंगल चले गए।

सिविल सर्जन तथा एस.डी.एम. के आश्वासनों के बाद खत्म हुआ प्रदर्शन
प्रदर्शनकारियों की मांग पर होशियारपुर से पहुंचे डा. रेणू सूद, आदित्य उप्पल के साथ धरना स्थल पर पहुंची तो यहां प्रदर्शनकारियों ने उन्हें अस्पताल मेंं लापरवाही पूर्ण व्यवहार से मरीज राघव की हुई मौत की घटना पर आक्रोश जताया। 

यहां सिविल सर्जन डा. रेणू सूद ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि जिलाधीश की निगरानी में बच्चे राघव की हुई मौत के मामले की जांच हेतु एक कमेटी गठित कर दी गई है। मौत की घटना को लेकर तेजी से जांच की जाएगी और दोष साबित होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एस.डी.एम. उप्पल ने भी पीड़ित परिवार को घटना की जांच का भरोसा दिया। इस पश्चात रोष धरने एवं प्रदर्शन को लोगों ने समाप्त किया। 

जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई : प्रदर्शनकारी
प्रदर्शनकारियों तथा परिजनों ने एस.डी.एम. आदित्य उप्पल से बातचीत करते आरोप लगाया कि बच्चे राघव को गम्भीर अवस्था में उपचार हेतु अस्पताल लाया गया तो मरीज को अटैंड ही नहीं किया गया। बच्चे की मौत अस्पताल में मिले उपेक्षापूर्ण व्यवहार से हुई। ऐसी लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होने पर ही प्रदर्शन रोकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News