ए.सी.पी. ढिल्लों की रेड दौरान 2 सट्टेबाज गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 07:09 AM (IST)

जालंधर (महेश): ऑनलाइन कम्प्यूटर लॉटरी की आड़ में सट्टा लगवाने वाले कारोबारियों का बचाव करने वालों को उस समय सफलता नहीं मिली, जब जालंधर कैंट हलके के ए.सी.पी. मनप्रीत सिंह ढिल्लों ने खुद लॉटरी स्टॉलों पर रेड करते हुए 2 सट्टेबाजों को रंगे हाथों पकड़ लिया और किसी की परवाह किए बिना उनके खिलाफ थाना कैंट में गैम्बङ्क्षलग एक्ट के अलावा आई.पी.सी. की कई धाराओं 420, 465, 468, 120-बी व 7 लॉटरी रैगुलेशन एक्ट-1998 के तहत केस भी दर्ज कर लिया।

एस.एच.ओ. कैंट गगनदीप सिंह घुम्मण के नेतृत्व में सट्टेबाज कुलशन कुमार पुत्र चरणजीत लाल निवासी तरुण एंक्लेव ढिलवां-दकोहा रोड को परागपुर पुलिस चौकी के प्रभारी कमलजीत सिंह ने दीप नगर क्षेत्र से पकड़ा है। उससे पर्ची दड़ा-सट्टा, कम्प्यूटर सैट, पिं्रटर, 2310 रुपए बरामद किए गए हैं, जबकि ए.एस.आई. किशन चंद द्वारा मोहल्ला नं.-10 जालंधर कैंट के निवासी सट्टेबाज गगन कुमार पुत्र सिकंदर लाल को उसकी दुकान से दबोचा गया है। उससे 3 सी.पी.यू., 3 प्रिंटर, 3 एल.सी.डी., एक पैन, स्लिप पैड, 985 रुपए की नकदी बरामद हुई है। उसके खिलाफ भी उक्त धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। ए.सी.पी. मनप्रीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि दोनों आरोपियों को माननीय अदालत में पेश कर एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। उनसे और पूछताछ की जा रही है।

किंगपिन व दुकान मालिक को भी किया नामजद
ए.सी.पी. मनप्रीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि गैर-कानूनी ढंग से चल रहे लॉटरी स्टॉलों के किंगपिन तथा इस काम के लिए अपनी दुकानों को किराए पर देने वाले मालिक को भी पुलिस ने दर्ज किए गए मामलों में नामजद किया है, लेकिन आज पुलिस ने जारी किए गए प्रैस नोट में उनके नामों का जिक्र न करते हुए कहा है कि जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर बेनकाब किया जाएगा। मनप्रीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि किसी भी लॉटरी की दुकान पर गैर-कानूनी काम नहीं चलने दिया जाएगा और न ही किसी की कोई सिफारिश मानी जाएगी। 

लॉटरी की दुकानों को लगे ताले
 ए.सी.पी. मनप्रीत सिंह ढिल्लों की सोमवार रात को की गई सख्ती ने गैर-कानूनी ढंग से चल रही कई लॉटरी की दुकानों को ताले लगाने के लिए मजबूर कर दिया है। मंगलवार को कैंट व रामा मंडी क्षेत्र में कई लॉटरी की दुकानें मुकम्मल रूप से बंद देखी गईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News