सूचीपिंड की बजाय टांडा स्टेशन पर मालगाड़ी जाने का मामला, लोको पायलट व ट्रेन मैनेजर पर हुआ एक्शन

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 12:18 PM (IST)

जालंधर : फिरोजपुर रेल मंडल में बिना ड्राइवर और गार्ड के 78 किलोमीटर चली मालगाड़ी का मामला अभी थमा नहीं था कि एक और बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। नए मामले में लुधियाना से सूचीपिंड स्टेशन के लिए चली पैट्रोल से भरे टैंकरों वाली मालगाड़ी गलती से 39 किलोमीटर दूर टांडा स्टेशन तक पहुंच गई। जिसे 5.30 घंटे बाद वापस सूचीपिंड लाया गया। इस मामले में भी ट्रेन के लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर की लापरवाही से फिरोजपुर मंडल की छवि एक बार फिर धूमिल हुई है।

 यह भी पढ़ें : बच्ची के सिर के ऊपर से गुजरा टायर, मां के सामने बेटी का सिर हुआ दो फाड़

सूत्रों के मुताबिक गुजरात के वडोदरा से चली 50 पैट्रोल से भरे टैंकरों की मालगाड़ी सूचीपिंड के लिए रवाना हुई थी। लुधियाना स्टेशन पर इसका क्रू बदला जाना था। लुधियाना हैडक्वार्टर के लोको पायलट विजय प्रताप और ट्रेन मैनेजर भवानी सिंह ने इसका चार्ज मेमो लिया था, जिसे उन्होंने ध्यान से नहीं पढ़ा।

यह भी पढ़ें : अप्रैल तक नहीं तैयार हो पाएगा जालंधर कैंट का आधुनिक रेलवे स्टेशन, जानें कब होगा पूरा

लुधियाना से यह ट्रेन रवाना होकर सुबह 5.15 बजे सूचीपिंड स्टेशन को पास करते हुए आगे निकल गई। अलावलपुर स्टेशन से होते हुए ट्रेन जब टांडा स्टेशन पर पहुंची तो उन्हें पता चला कि यह ट्रेन तो सूचीपिंड स्टेशन के इंडियन ऑयल डिपो में जानी थी। आनन-फानन में उक्त ट्रेन को वहां से रिवर्स किया गया जोकि सुबह 10.40 पर सूचीपिंड स्टेशन पर पहुंची, जिसे दोपहर 1.15 बजे इंडियन ऑयल डिपो में प्लेस किया गया।

यह भी पढ़ें : Canada गए पंजाबी की दर्दनाक हादसे में मौ+त, परिवार में मची चीख-पुकार

उल्लेखनीय है कि इसमें 47 टैंकर व्हाइट पैट्रोल और तीन टैंकर डीजल के थे। बता दें कि व्हाइट पैट्रोल हवाई जहाज में इस्तेमाल होता है। वहीं दूसरी तरफ फिरोजपुर मंडल के अधिकारियों ने इस बड़ी लापरवाही की जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक लुधियाना हैड क्वार्टर के लोको पायलट और गार्ड को फिरोजपुर मंडल में तलब किया गया है। रेलवे के संबंधित ट्रैफिक इंस्पेक्टर अशोक सिन्हा ने भी सूचीपिंड स्टेशन पर पहुंचकर इस पूरे मामले की जांच की और गार्ड के बयान कलमबद किए। बताया जा रहा है कि ट्रेन के लोको पायलट ने उन्हें बयान देने से इंकार कर दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News