रेल लाइनों के नीचे फिट किए 10 कंक्रीट के बॉक्स, दिनभर बंद रहा जालंधर-पठानकोट रेल ट्रैक

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 10:09 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): सूर्या एंक्लेव में जेसी रिजोर्ट के नजदीक जालंधर-पठानकोट रेल ट्रैक पर स्थित रेलवे फाटक के नीचे अंडरपास बनाने का काम तेजी से चल रहा है। मंगलवार को राजस्थान की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा तैयार किए गए कंक्रीट के बॉक्स रेल लाइनों के नीचे फिट किए जाने थे, जिसके लिए दोपहर 1.30 से लेकर शाम 7 बजे तक ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया था।

इस काम की तैयारी के लिए सुबह से ही रेलवे अधिकारी,  कंस्ट्रक्शन कंपनी के इंजीनियर व साथ लगते इलाकों की सोसायटीज के प्रतिनिधि वहां मौजूद रहे। अरदास करने के बाद कंक्रीट के बड़े-बड़े बॉक्स फिट करने का काम शुरू किया गया। रात तक रेल लाइनों के नीचे सभी 10 कंक्रीट के बॉक्स फिट कर दिए गए लेकिन ऊपर रेल लाइनों को दोबारा जोड़ने का काम रात करीब 9 बजे तक भी जारी था। रात तक सभी अधिकारी रेल ट्रैक चालू कराने के लिए मौके पर डटे हुए थे। इस कार्य के दौरान जालंधर-पठानकोट रेल मार्ग दिनभर ठप्प रहा। इसी कारण इस रूट पर चलने वाली कई पैसेंजर ट्रेनें मंगलवार को प्रभावित हुई।
PunjabKesari, concrete boxes fitted under railway lines
स्थानीय लोगों ने रेलवे और सरकार का जताया आभार
अंडरपास बनने से आसपास की कॉलोनियों सूर्या एंक्लेव, गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू,  रंजीत एवेन्यू,  ठाकुर सिंह कॉलोनी,  कमल विहार,  बशीरपुरा के निवासियों को काफी राहत मिलेगी। सूर्या एंक्लेव सोसायटी के प्रधान ओम दत्त शर्मा, रोशन लाल शर्मा, राजीव धमीजा, प्रवीण सभ्रवाल, सतीश सोनी व अन्यों ने कहा कि सोसायटी इस अंडरपास के लिए पिछले कई सालों से प्रयासरत थी। आखिरकार उनकी मेहनत सफल हुई है। उन्होंने इस कार्य के लिए रेलवे विभाग के अधिकारियों के अलावा पंजाब व केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News